Bollywood Actress: दीपिका पादुकोण दुनिया की टॉप 10 सुंदरियों में शामिल, यह है खासियत

Bollywood Actress: दीपिका पादुकोण दुनिया की टॉप 10 सुंदरियों में शामिल, यह है खासियत

प्रेषित समय :16:54:02 PM / Mon, Oct 17th, 2022

मुंबई. कुछ दिनों पहले एक खबर काफी वायरल हुई थी, जिसमें बताया गया था कि विज्ञान के मुताबिक एम्बर हर्ड दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं, जिसके फीचर्स सबसे सटीक हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं हैं. उनके चाहने वालों को निराश करने वाली खबर सामने आई है, क्योंकि हॉलीवुड एक्ट्रेस अब दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला नहीं है.

दरअसल, हाल ही में दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची जारी की गई है, जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने अपनी जगह बनाई है. रिपोर्ट के मुताबिक, दीपिका पादुकोण के पास सबसे खूबसूरत और मंत्रमुग्ध करने वाली आंखें हैं.

डॉ डी सिल्वा की फेस मैपिंग तकनीक 12 प्रमुख बिंदु और विभिन्न विशेषताओं का मूल्यांकन करती है, जिसमें आंखें, नाक, होंठ, ठुड्डी, जबड़े और चेहरे का आकार आदि शामिल हैं और सालाना दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची बनती है.

इस बार 98.7 प्रतिशत के स्कोर के साथ हॉलीवुड एक्ट्रेस जोडी कॉमर सबसे पहले स्थान पर रहीं. इनके अलावा बेयॉन्से और किम कार्दशियन जैसी सेलेब्स का नाम भी शामिल है. साइंटिस्ट सिल्वा ने साइंस के मुताबिक गोल्डन रेशियो ऑफ ब्यूटी नाम की एक प्राचीन ग्रीक तकनीक के जरिए इनका आंकलन किया.

सिल्वा की साल की सूची के अनुसार, हॉलीवुड अभिनेत्री जोडी कॉमर ने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची में पहला स्थान हासिल किया है. कॉमर की विशेषताओं को सौंदर्य के सुनहरे अनुपात के लिए 94.52 प्रतिशत सटीक पाया गया है, जिसे फी भी कहा जाता है. ये एक चेहरे की आनुपातिक विशेषताओं को मापने की एक प्राचीन यूनानी विधि है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दीपिका पादुकोण ने दिखाया रफल्ड साड़ी में खूबसूरत अंदाज

कान्स फिल्म फेस्टिवल: रेड कार्पेट पर लड़खड़ाती हुई नजर आईं दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण ने रेड कार्पेट पर शिमरी साड़ी में लगाया देसी तड़का

कॉन फिल्म फेस्टिवल में दीपिका पादुकोण बनीं मेन ज्यूरी मेंबर

दीपिका पादुकोण ने प्लंजिंग नेकलाइन रेड ड्रेस में फ्लॉन्ट किया ग्लैमरस लुक

Leave a Reply