T20 World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड को मिली मुश्किल जीत

T20 World Cup: अफगानिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड को मिली मुश्किल जीत

प्रेषित समय :20:30:05 PM / Sat, Oct 22nd, 2022

एडीलेड. आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 के दूसरे मुकाबले में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड के सामने गजब जुझारू प्रदर्शन किया. अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी में नाकाम रहने के बाद गेंदबाजी में दम दिखाते हुए 113 रन के लक्ष्य को हासिल करने में पसीना बहाने पर इंग्लैंड को मजबूर किया. अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सैम कुर्रन के 5 विकेट के आगे महज 112 रन ही बना पाई. जवाब में 18.1 ओवर में इंग्लैंड ने 5 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल किया.

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जब 112 रन पर अफगानिस्तान को ढेर किया तो मैच लक्ष्य आसान लग रहा था. जब अफगानिस्तान ने गेंदबाजी शुरू की तो मामला अलग नजर आया. इंग्लिश टीम के कप्तान जोस बटलर के रूप में पहला झटका लगा. इसके बाद एलेक्स हेल्स भी अपना विकेट गंवा बैठे. फजलहक फारूकी ने इंग्लिश कप्तान को 18 रन पर जबकि फरीद अहमद ने हेल्स को 19 रन पर वापस भेजा. इसके बाद दो बेन स्टोक्स और फिर डाविड मलान को वापस जाने पर मजबूर किया. 5 विकेट गंवाने के बाद 18.1 ओवर में मोइन अली और लियाम लिविंग्स्टोन ने टीम को जीत तक पहुंचाया.

अफगानिस्तान ने कसी हुई गेंदबाजी से 113 रन के लक्ष्य को भी मुश्किल बना दिया. फजलहक फारूकी, फरीद अहमद, मुजीब उर रहमान, राशिद खान और मोहम्मद नबी सभी ने विकेट चटकाए.

इंग्लैंड की घातक गेंदबाजी

अफगानिस्तान की टीम के बल्लेबाज इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में बुरी तरह से फ्लॉप रहे. आधी टीम को सैम कुर्रन ने अकेले ही निपटा दिया और इतिहास के पन्ने में नाम दर्ज कराया.

इब्राहिम जादरान और उसमान घनी अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. जादरान ने 32 और घनी ने 30 रन बनाए. सैम ने 3.4 ओवर की गेंदबाजी में 10 रन देकर 5 विकेट चटकाए. बेन स्टोक्स और मार्क वुड ने 2-2 जबकि क्रिस वोक्स ने 1 विकेट अपने नाम किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

साउथ अफ्रीका ने तीसरे टी20 मैच में भारत को 49 रन से हराया, रिली रुसो का शतक

टी20 विश्व कप 2022 टीम से वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर बाहर

भारत ने टी20 सीरिज के दूसरे मैच में अफ्रीका को 16 रनों से हराया, डेविड मिलर की शतकीय पारी

इंग्लैंड ने छठे टी20 में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया, सीरीज 3-3 से हुई बराबर

खिलाड़ियों की चोट ने बढ़ाई भारत की चिंता, स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण बुमराह टी20 विश्व कप से बाहर

Leave a Reply