Elon Musk Twitter Deal: हाथ में बाथरूम वाला सिंक लेकर ट्विटर मुख्यालय पहुंचे एलन मस्क

Elon Musk Twitter Deal: हाथ में बाथरूम वाला सिंक लेकर ट्विटर मुख्यालय पहुंचे एलन मस्क

प्रेषित समय :16:49:25 PM / Thu, Oct 27th, 2022

सैन फ्रांसिस्को. दुनिया के सबसे अमीर उद्योगपति एलन मस्क सैन फ्रांसिस्को के ट्विटर मुख्यालय में हाथ में एक बाथरूम सिंक लेकर नाटकीय ढंग से दाखिल हुए. उन्होंने अपने ट्विटर पेज पर इसी का एक वीडियो पोस्ट किया और अपने ट्विटर अकाउंट को भी चीफ ट्विट में बदल दिया.

उन्होंने लिखा कि ट्विटर मुख्यालय में प्रवेश कर रहा हूं लोगों के दिमाग में यह अच्छी तरह से सिंक कर जाए! ट्विटर में आज बहुत सारे अच्छे लोगों से मिलना है! ट्विटर को लेकर एक अच्छी बात यह है कि यह सिटीजन जर्नलिज्म को सशक्त बनाता है, लोग किसी मीडिया समूह के पूर्वाग्रह के बिना अपना समाचार प्रसारित करने में इससे सक्षम होते हैं.

हालांकि फिलहाल यह साफ नहीं है कि मस्क अधिग्रहण पूरा करेंगे या नहीं. मार्च से शुरू होकर महीनों तक चली कार्यवाही के बाद एक अमेरिकी अदालत ने मस्क को शुक्रवार तक अधिग्रहण का काम पूरा करने का आदेश दिया है. ट्विटर के हेड ऑफ पीपुल और चीफ मार्केटिंग ऑफिसर लेस्ली बेरलैंड के कर्मचारियों को भेजे गए एक मेमो का हवाला देते हुए मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि मस्क शुक्रवार को कर्मचारियों को सीधे संबोधित करेंगे.

वहीं अमेरिकी बाजारों ने गुरुवार को ट्विटर के अधिग्रहण को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी. ट्विटर के शेयरों की कीमत एक प्रतिशत से अधिक बढ़ कर 53.35 अमेरिकी डॉलर हो गई. हालांकि, ऐसी अटकलें हैं कि सोशल मीडिया कंपनी अधिग्रहण के बाद अपने 75 प्रतिशत या 5,600 कर्मचारियों की छंटनी करेगी.

इसके साथ ही स्वामित्व बदलने पर ट्विटर में कई बदलाव शुरू किये जाने का अनुमान है. इनमें से कई तो एलन मस्क ने खुद ही सार्वजनिक रूप से घोषित कर दी है. हो सकता है कि प्रभावशाली व्यक्तियों के ट्वीट के इस्तेमाल के लिए मीडिया कंपनियों को ट्विटर को भुगतान करना पड़े. प्लेटफार्ममें मोनेटाइजेशन को लेकर भी परेशानी है जिसे एलन मस्क ने कंपनी पर अपनी पकड़ मजबूत करने के बाद दुरुस्त करने का वादा किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एलन मस्क के पिता का खुलासा, उनका सौतेली बेटी से है जिस्मानी रिश्ता, दो सीक्रेट बच्चे भी हैं

विलय समझौता तोड़ने पर ट्विटर ने एलन मस्क पर ठोका मुकदमा

ट्विटर को नहीं खरीदेंगे एलन मस्क, रद्द की डील, कंपनी ने कहा- कोर्ट जाएंगे

कर्मचारियों की छंटनी नहीं बल्कि हायरिंग करेगी टेस्ला, अपने बयान से पलटे एलन मस्क

टेस्‍ला के कर्मचारियों को एलन मस्क का आदेश, काम पर लौटिये या जॉब छोड़ दीजिये

Leave a Reply