कर्मचारियों की छंटनी नहीं बल्कि हायरिंग करेगी टेस्ला, अपने बयान से पलटे एलन मस्क

कर्मचारियों की छंटनी नहीं बल्कि हायरिंग करेगी टेस्ला, अपने बयान से पलटे एलन मस्क

प्रेषित समय :17:54:35 PM / Sun, Jun 5th, 2022

नई दिल्ली. टेस्ला इंक के सीईओ एलन मस्क अपने उस बयान से पलट गए हैं, जिसमें उन्होंने टेस्ला के 10 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी की बात की थी. अपने बयान पर यू टर्न लेते हुए मस्क ने अब कहा है कि वह अगले 12 महीनों में टेस्ला के हेडकाउंट्स बढ़ाने को लेकर विचार कर रहे हैं.

इस संबंध में उन्होंने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा कि टेस्ला इंक में कुल कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि होगी. हालांकि, सैलरीड कर्मचारियों की संख्या फ्लैट होगी. इससे पहले गुरुवार को कंपनी के अधिकारियों को एक इंटरनल ईमेल भेजा गया था, जिसमें लिखा था कि दुनियाभर में नियुक्ति को रोका जाए. इस ईमेल में मस्क ने ग्लोबल इकॉनॉमी पर चिंता जताई थी. उन्होंने कहा था कि दुनियाभर की वर्तमान आर्थिक स्थिति को देख कर दुख हो रहा है. इस कारण कंपनी अपने 10 फीसदी नौकरियों में कटौती करना चाहती है. उन्होंने कहा कि जिस तरह अर्थव्यस्था मंदी की ओर बढ़ रही है,ऐसे में इसकी सीधा प्रभाव कंपनी पर पड़ेगा.

कर्मचारियों को दी थी चेतावनी

यह पहला मौका नहीं है, जब मस्क ने अपने कर्मचारियों को निकालने की बात कही हो, इससे पहले मस्क ने कहा था कि कर्मचारियों को हर हफ्ते कम से कम 40 घंटे ऑफिस में रहना होगा , नहीं तो उन्हें टेस्ला से बाहर कर दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने वरिष्ठ कर्मचारियों को ऑफिस में उपस्थित होने के लिए भी कहा था. मस्क ने आगे कहा कि यही कारण है कि मैं ऑफिस में इतने समय तक रहता था. मैं चाहता था कि बाकी लोग मुझे अपने साथ काम करते हुए देखें, अगर मैंने ऐसा नहीं किया होता, तो टेस्ला बहुत पहले दिवालिया हो चुकी होती.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला को भारत सरकार ने दिया दोटूक जवाब

एलन मस्क की हर घंटे की कमाई 100 अरब रुपये से ज्यादा, टेस्ला के शेयर में साल के पहले दिन आया 13.5% का उछाल

कंपनी की सर्विस से नाखुश शख्श ने 30 किलो डायनामाइट से उड़ा दी 75 लाख की टेस्ला कार

अमेरिका में टेस्ला की ऑटोपायलट कार में महिला ने दिया बच्ची को जन्म

अमेरिका में बनाएंगे इतिहास, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क देंगे 85 हजार करोड़ रुपये का टैक्स

अमेरिका में बनाएंगे इतिहास, टेस्ला के सीईओ एलन मस्क देंगे 85 हजार करोड़ रुपये का टैक्स

Leave a Reply