Nitin Gadkari ने नागपुर से पुणे आने-जाने वालों को दी गुड न्यूज़, अब 14 की जगह 8 घंटे में पूरा होगा सफर

Nitin Gadkari ने नागपुर से पुणे आने-जाने वालों को दी गुड न्यूज़, अब 14 की जगह 8 घंटे में पूरा होगा सफर

प्रेषित समय :17:39:10 PM / Sun, Oct 30th, 2022

नागपुर. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर और पुणे के यात्रियों को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. यात्रियों की असुविधा को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि नागपुर से पुणे जाने वाले यात्रियों के लिए यात्रा का समय घटकर आठ घंटे का हो जाएगा.

गडकरी ने कहा कि नागपुर मुंबई समृद्धि महामार्ग को नए प्रस्तावित पुणे औरंगाबाद एक्सेस कंट्रोल ग्रीन एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा, जो आठ घंटे में नागपुर से पुणे की दूरी तय करने में मदद करेगा. फिलहाल नागपुर से पुणे पहुंचने में करीब 14 घंटे लगते हैं. ऐसे में नई प्रस्तावित कनेक्टिविटी के साथ यह समय में लगभग 6 घंटे की कटौती करेगा.
गडकरी ने एक ट्वीट में घोषणा करते हुए लिखा, आठ घंटे में नागपुर से पुणे की यात्रा संभव होगी. वर्तमान में नागपुर से पुणे जाने वाले यात्रियों की असुविधा को ध्यान में रखते हुए, नागपुर- मुंबई समृद्धि महामार्ग को छत्रपति संभाजीनगर औरंगाबाद के पास नए प्रस्तावित पुणे-छत्रपति संभाजीनगर औरंगाबाद एक्सेस कंट्रोल ग्रीन एक्सप्रेसवे से जोड़ा जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि सड़क का निर्माण एनएचएआई द्वारा पूरी तरह से नए एलाइनमेंट के साथ किया जाएगा.

महामार्ग से समय की होगी भारी बचत

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हैसटैग प्रगति का हाइवे के साथ ट्वीट करते हुए कहा कि इससे पुणे से छत्रपति संभाजीनगर औरंगाबाद ढाई घंटे में और नागपुर से छत्रपति संभाजीनगर औरंगाबाद साढ़े पांच घंटे में समृद्धि महामार्ग से सफर करना संभव होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

17 हजार किमी साईकिल चला कर जबलपुर पहुंचे नागपुर के दिलीप मलिक का शरद अग्रवाल ने किया स्वागत

जबलपुर में बेटा-बहू के साथ मिलकर सेक्स रैकेट चला रहा था पिता, मुम्बई-नागपुर से आई दो युवतियों सहित 10 गिरफ्तार..!

नागपुर मण्डल में नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते रीवा-इतवारी-रीवा ट्रेन फिर रद्द

Leave a Reply