कश्मीर घाटी में आतंकवादियों ने गैर कश्मीरियों पर चलाई गोलियां, सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी

कश्मीर घाटी में आतंकवादियों ने गैर कश्मीरियों पर चलाई गोलियां, सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी

प्रेषित समय :21:06:19 PM / Thu, Nov 3rd, 2022

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने बिहार के एक और नेपाल के एक नागरिक पर गोली चलाई गई है. दोनों अनंतनाग जिले के बोंडियलगाम में एक प्राइवेट स्कूल में नौकरी करते हैं. कश्मीर जोन पुलिस ने कहा है कि दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आतंकियों ने नजदीक से फायरिंग की. इस बीच सुरक्षाबलों ने हमलावरों को पकडऩे के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है. घायलों में से एक स्कूल में चपरासी है.

वहीं इससे पहले भारतीय सेना ने आज गुरूवार 3 नवंबर को ही जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया और तीन आतंकवादियों को मार गिराया. सैनिकों ने एक आतंकवादी का शव बरामद कर लिया जबकि दो शव एलओसी के उस पार पड़े थे जिन्हें पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के ग्रामीण ले गए.

एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि आज लगभग 10 बजे, सेना के सतर्क जवानों ने पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर कुछ व्यक्तियों की संदिग्ध गतिविधियां देखीं. वे लोग नियंत्रण रेखा को पार कर भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे. प्रवक्ता के अनुसार सैनिकों ने घुसपैठियों को ललकारा जिन्होंने जवानों पर गोलियां चलाईं. इसके बाद हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया. उन्होंने बताया कि एक आतंकवादी का शव बरामद कर लिया गया है. घटनास्थल से दो एके-47 राइफल, एक पिस्तौल और अन्य साजो-सामान भी बरामद किया गया है.

वहीं जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा है कि यहां आतंकवाद अंतिम सांस गिन रहा है. उन्होंने सभी हितधारकों से केंद्र शासित प्रदेश में स्थायी शांति और सामान्य स्थिति लाने में अपनी भूमिका निभाने की अपील की. उन्होंने कहा कि केवल पुलिस और सुरक्षाबल ही स्थायी शांति नहीं ला सकते हैं. निर्वाचित जन प्रतिनिधियों और प्रशासन के अन्य धड़े भी इसमें बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. उप राज्यपाल का यह बयान केंद्र शासित प्रदेश में कश्मीरी पंडितों की चुन-चुनकर हत्या की घटनाओं को लेकर राजनीतिक दलों द्वारा की जा रही आलोचना के जवाब में आया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

J&K में स्थिति सामान्य नहीं, डर के कारण घाटी छोड़कर जा रहे हैं कश्मीरी पंडित: उमर अब्दुल्ला

Kiren Rijiju's Article: पूर्व पीएम नेहरू की पांच गलतियों के कारण जारी है कश्मीर विवाद

जम्मू-कश्मीर में बदले हालात, जो पत्थर फेंकते थे, वो बन गए पंच और सरपंच: अमित शाह

Jammu and Kashmir: शोपियां में आतंकिवादियों ने की एक कश्मीरी पंडित की गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में मिला आईईडी विस्फोटक, बम निरोधक दस्ते ने किया निष्क्रिय

Leave a Reply