पहली कैबिनेट बैठक में 1 लाख लोगों को रोजगार: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी

पहली कैबिनेट बैठक में 1 लाख लोगों को रोजगार: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी

प्रेषित समय :13:07:56 PM / Sat, Nov 5th, 2022

शिमला. कांग्रेस पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी करते हुए कहा है कि पहली कैबिनेट बैठक में 1 लाख लोगों को रोजगार देने का काम किया जाएगा. इसके साथ ही कांग्रेस ने महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये देने का वादा किया है. कांग्रेस ने कहा कि सरकार बनने पर पुरानी पेंशन स्कीम पर फिर काम करेंगे.

कांग्रेस ने जनता को ओपीएस लागू करने, 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने और 2 रुपये प्रति किलो गाय के गोबर की खरीद सहित 10 गारंटी देने का वादा किया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने कहा कि फलों की कीमत बागवान ही तय करेंगे. युवाओं के लिए 680 करोड़ रुपये का स्टार्ट अप फंड बनाने का वादा किया है.

कांग्रेस ने कहा कि हर विधानसभा क्षेत्र में 4 अंग्रेजी स्कूल खोले जाएंगे. इसके साथ ही मोबाइल वैन से हर गांव में मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी. पशुपालकों को रोजाना 10 लीटर दूध खरीद करने का वादा किया गया है. इस मौके पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे.

सीएम बघेल ने कहा कि उन्होंने जब धान की खरीद 2500 रुपये प्रति क्विंटल पर करने का काम शुरू किया तो केंद्र की बीजेपी सरकार ने उसमें रोड़े अटकाने का काम किया. केंद्र सरकार ने कहा कि अगर आप इतने महंगे दाम पर धान की खरीद करेंगे तो एफसीआई छत्तीसगढ़ में धान नहीं खरीदेगा. इसके लिए हमने राजीव गांधी किसान न्याय योजना शुरू की और किसानों को प्रति एकड़ एक निश्चित रकम देने का काम किया. इससे उनको अब धान की कीमत 2600 रुपये क्विंटल से ज्यादा पड़ रही है.

वहीं कांग्रेस के चुनाव घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष धनी राम शांडिल ने कहा कि भाजपा लोगों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और पांच साल पहले किए गए वादों को पूरा नहीं किया. शांडिल ने कहा कि यह केवल एक चुनावी घोषणा पत्र नहीं है, बल्कि हिमाचल प्रदेश के लोगों के विकास और कल्याण के लिए तैयार एक दस्तावेज है. कांग्रेस सत्ता विरोधी लहर पर भरोसा कर रही है और मतदाताओं से राज्य में भाजपा को दोबारा न चुनने का आग्रह कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Priyanka Gandhi बोलीं- सरकार बदलने से नेताओं का दिमाग ठीक रहता है, कांग्रेस सरकार बनी तो हर साल 1 लाख नौकरी देंगे

CG News: निगम-मंडल-आयोगों में कांग्रेस के 152 नेताओं को जिम्मेदारी मिली, 12 को अध्यक्ष बनाया गया, आदेश जारी

Gujrat News: एक्स सीएम शंकर सिंह वाघेला के पुत्र महेंद्र सिंह वाघेला की कांग्रेस में वापसी

केजरीवाल की पीएम मोदी से अनूठी मांग, बोले- नोट पर हो लक्ष्मी-गणेश की फोटो, बीजेपी-कांग्रेस ने कसा तंज

खड़गे ने आज कांग्रेस के नए अध्यक्ष के रूप में संभाला पदभार, सोनियां बोली- बड़ी राहत मिली है मुझे

Leave a Reply