Pak News: पूर्व पीएम इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- जहां गोली लगी 8 नवंबर से वहीं से फिर शुरू करूंगा मार्च

Pak News: पूर्व पीएम इमरान खान का बड़ा बयान, कहा- जहां गोली लगी 8 नवंबर से वहीं से फिर शुरू करूंगा मार्च

प्रेषित समय :20:38:48 PM / Sun, Nov 6th, 2022

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को बड़ा ऐलान किया है. वह बोले जहां मुझपर जानलेवा हमला हुआ. जहां मुझे गोली मारी गई, 8 नवंबर को मैं उसी प्वाइंट से फिर मार्च की शुरूआत करूंगा. पाकिस्तान मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार लाहौर में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान खान ने कहा, हमने तय किया है कि हमारा मार्च आने वाले मंगलवार को वजीराबाद में उसी बिंदु से फिर से शुरू होगा जहां मुझे और 11 अन्य को गोली मारी गई थी और जहां एक शहीद हुए थे.

इमरान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डाले नोट में कहा मैं यहां से (लाहौर में) मार्च को संबोधित करूंगा और हमारा मार्च, गति के आधार पर, अगले 10 से 14 दिनों के भीतर रावलपिंडी पहुंच जाएगा. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख ने कहा कि एक बार जब मार्च रावलपिंडी पहुंचेगा, तो वह इसमें शामिल होंगे और खुद इसका नेतृत्व करेंगे. बता दें इमरान खान को बीते गुरुवार को वजीराबाद में उनके लॉन्ग मार्च के दौरान गोली मार दी गई थी. उनके पैरों में गोली लग गई थी. पैर में चोट लगने के बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था.

हत्या की योजना बनाई जा रही

कथित हत्या के प्रयास के एक दिन बाद, पीटीआई प्रमुख ने कहा कि उन्हें पहले से पता था कि उनके खिलाफ हत्या की योजना बनाई जा रही थी. खान ने अपने पहले संबोधन में कहा, रैली में जाने से एक दिन पहले, मुझे पता था कि मेरे खिलाफ वजीराबाद या गुजरात में हत्या की योजना बनाई जा रही थी. इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व पीएम ने ने कहा था कि पाकिस्तानी जनता के लिए केवल दो विकल्प बचे हैं एक शांतिपूर्ण या एक खूनी क्रांति.

कोई तीसरा रास्ता नहीं है

आगे पूर्व पीएम ने कहा कोई तीसरा रास्ता नहीं है. मैंने देश को जागते देखा है. अब तय करें कि क्या हम बैलेट बॉक्स के माध्यम से या ईरान और श्रीलंका में देखी गई अराजकता के माध्यम से शांतिपूर्ण तरीके से बदलाव ला सकते हैं, उन्होंने एक अस्पताल में भर्ती होने के दौरान एक टेलीविजऩ संबोधन के दौरान घटनाओं के क्रम की व्याख्या करने के बाद कहा. इससे पहले उन्हें अप्रैल में विश्वास मत से सत्ता से बेदखल कर दिया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान: इमरान खान के पैर में फंसे थे गोली के टुकड़े, ऑपरेशन डेढ़ घंटे चला, हड्डी कटी

साउथ अफ्रीका को 33 रनों से हराकर टॉप 3 में पहुंचा पाकिस्तान, सेमीफाइनल की दौड़ में हुआ शामिल

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर एके-47 से फायरिंग, पैर में लगी गोली

Leave a Reply