पंजाब में 30 आईपीएस समेत 33 पुलिस अधिकारियों का तबादला, अमृतसर के सीपी सहित 8 जिलों के एसएसपी बदले

पंजाब में 30 आईपीएस समेत 33 पुलिस अधिकारियों का तबादला, अमृतसर के सीपी सहित 8 जिलों के एसएसपी बदले

प्रेषित समय :17:40:48 PM / Sun, Nov 13th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब में पिछले 10 दिनों में शिवसेना नेता और डेराप्रेमी की हत्या के बाद सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए 30 आईपीएस समेत 33 पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया. अमृतसर, जालंधर, लुधियाना के पुलिस कमिश्नर और 8 जिलों के एसएसपी बदल दिए गए हैं. अब एसटीएफ के नए चीफ कुलदीप सिंह होंगे. उन्हें हरप्रीत सिंह सिद्धू के डेपुटेशन पर जाने के बाद यह जिम्मेदारी सौंपी गई है.

बी चंद्रशेखर को एडीजीपी जेल, एलके यादव को डायरेक्टर ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन, आरके जैसवाल को आईजी एसटीएफ, गुरिंदर सिंह ढिल्लों को आईजी लॉ एंड ऑर्डर की जिम्मेदारी दी गई है. अमृतसर के कमिश्नर अरुण पाल सिंह को ट्रांसफर कर आईजीपी प्रोविजनिंग पंजाब लगाया गया है.

पुलिस सुरक्षा में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या के एक हफ्ते बाद ही उनका तबादला किया गया है. इसके अलावा अमृतसर में कानून-व्यवस्था को लेकर आप के विधायक कुंवर विजय प्रताप ने भी अपनी ही सरकार और पुलिस पर सवाल उठाए थे. जसकरण सिंह को अमृतसर कमिश्नर बनाया गया है.

वहीं, फरीदकोट में डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की हत्या के दो दिन बाद ही एमएस छीना से एडिशनल चार्ज वापस लेते हुए एसपीएस परमार को बठिंडा रेंज का आईजीपी िनयुक्त किया है. इधर तरनतारन जिले के एसएसपी को पदोन्नत होने पर फिरोजपुर रेंज का डीआईजी, संगरूर के एसएसपी को प्रमोशन होने पर लुधियाना का पुलिस कमिश्नर बनने का मौका मिला है. दोनों की पदोन्नति के बाद पहली पोस्टिंग है.

आप विधायक कुंवर ने उठाए थे कानून-व्यवस्था पर सवाल

अब यहां जसकरण सिंह को सीपी नियुक्त किया है. वे पहले फिरोजपुर रेंज के आईजी थे. उनसे पहले यहां अरुण पाल सिंह कमिश्नर थे. उन्हें आईजी प्रोविजनिंग पंजाब नियुक्ति किया गया है. शिवसेना नेता की हत्या के बाद विधायक कुंवर विजय प्रताप ने अमृतसर में कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए थे. इसके बाद अरुण का नाम सूची में आया. अब यहां मनदीप सिंह सिद्धू को सीपी बनाया गया है. वे पहले संगरूर के एसएसपी थे. पहले यहां कौस्तुभ शर्मा ने सात महीने पुलिस कमिश्नर के रूप में सेवा दी. अब उन्हें आईजी मानवधिकार पंजाब नियुक्त किया है. कौस्तुभ को बदला क्योंकि कई कोशिशों के बावजूद क्राइम रेट में कमी नही आई.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चंडीगढ़: एयर फोर्स डे में राफेल व सूर्य किरण फाइटर जेटों के करतब ने किया लोगों को रोमांचित

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी एमएमएस कांड में बड़ी कार्यवाही: 24 सितंबर तक क्लासेज सस्पेंड, जांच कमेटी गठित

चंडीगढ़ः छात्राओं की नहाते वक्त का वीडियो वायरल, देर रात जोरदार हंगामा, 8 ने की सुसाइड की कोशिश

Leave a Reply