राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित बिहार के लोक गायक बृज किशोर दुबे की संदिग्ध मौत, बाथरूम में मिला शव

राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित बिहार के लोक गायक बृज किशोर दुबे की संदिग्ध मौत, बाथरूम में मिला शव

प्रेषित समय :11:23:08 AM / Tue, Nov 15th, 2022

पटना. राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित बिहार के दिग्गज लोक गायक 68 वर्षीय बृज किशोर दुबे की सोमवार को संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई है. उनका शव केसरी नगर स्थिति अजंता कॉलोनी में उनके दोस्त के फ्लैट के बाथरूम में मिला. पुलिस अभी इस मामले में हत्या या आत्महत्या के पहलू पर जांच कर रही है.

बताया जा रहा है कि सोमवार को घटना की जानकारी मिलते ही पटना पुलिस की टीम डीएसपी के नेतृत्व में मौके पर पहुंच गई थी. लगभग दो घंटे की छानबीन के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया. बता दें कि घटनास्थल से पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है. पुलिस अधिकारियों की मानें तो कहीं कोई जख्म का निशान नहीं हैं. ऐसे में जांच की एक तरफ से तो यह आत्महत्या का मामला लग रहा है और मौके से सुसाइड नोट भी मिला है.

वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो शव बाथरूम में पानी भरे एक टब में मिला. उनका आधा नीचे का हिस्सा कुर्सी पर था और ऊपर का हिस्सा टब में पानी के अंदर और उनके दोनों पैर गमछे से तीन जगह बंधे हुए पाए गए हैं. फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट किया जा सकता है. कई बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है. कुछ लोगों से पूछताछ भी की जा रही है.

गौरतलब है कि बृज किशोर मूल रूप से रोहतास जिले के रहने वाले थे. गायक बृज किशोर को लोग संगीत बिहार के क्षेत्र में योगदान के लिए राष्ट्रपति द्वारा संगीत नाटक अकादमी अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका था.  बृज किशोर लोक गायक होने के साथ-साथ उम्दा किस्म के गीतकार भी थे. कई भोजपुरी फिल्मों के लिए वह गीत लिख चुके थे. भोजपुरी अकादमी से सहायक निदेशक के पद से रिटायर्ड बृज किशोर दुबे आकाशवाणी पटना से भी जुड़े थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजधानी पटना सहित बिहार के 6 शहर देश के टॉप 10 प्रदूषित शहरों की सूची में शामिल

बिहार: नवादा में एक ही परिवार के 6 लोगों ने खाया जहर, 3 बच्चों समेत पति-पत्नी की मृत्यु

बिहार के चंपारण में डिलीवरी के नाम पर निकाल लिया कई महिलाओं का गर्भाशय

बिहार में भाजपा नेता की घर के पास हत्या: दिनदहाड़े गोलियों से किया छलनी

By-election: भाजपा ने तीन सीटों पर किया कब्जा, बिहार में राजद से साथ टाई रहा मुकाबला

Leave a Reply