By-election: भाजपा ने तीन सीटों पर किया कब्जा, बिहार में राजद से साथ टाई रहा मुकाबला

By-election: भाजपा ने तीन सीटों पर किया कब्जा, बिहार में राजद से साथ टाई रहा मुकाबला

प्रेषित समय :14:14:43 PM / Sun, Nov 6th, 2022

दिल्ली. छह राज्यों में सात विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के वोटों की काउंटिंग जारी है. इस बीच पांच सीटों के नतीजे आ गए हैं. यूपी के गोला गोकर्णनाथ सीट से बीजेपी उम्मीदवार अमन गिरी विजयी हुए हैं. इसके अलावा अंधेरी ईस्ट से उद्धव ठाकरे गुट की उम्मीदवार ऋतुजा लटके ने जीत दर्ज की है. हरियाणा के आदमपुर सीट से बीजेपी उम्मीदवार भव्य बिश्नोई ने चुनाव जीत लिया है. हालांकि जीत की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

वहीं बिहार के मोकामा में राजद की उम्मीदवार अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने जीत दर्ज की है. उन्होंने 16420 वोटों से चुनाव जीता है. नीलम देवी को 79178 वोट मिले. वहीं, बीजेपी प्रत्याशी सोनम देवी को 62758 वोट मिले. वहीं, गोपालगंज में बीजेपी प्रत्याशी कुसुम देवी ने चुनाव जीता है. बीजेपी ने आरजेडी को 2183 मतों से हराया है. बीजेपी प्रत्याशी को कुसुम देवी को 70053 वोट मिले. वहीं, आरजेडी प्रत्याशी मोहन गुप्ता को 67870 वोट मिले.

उत्तर प्रदेश के गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी अमन गिरी ने जीत हासिल कर ली है. बताया जा रहा है कि अमन गिरी ने 34298 वोटों से यह सीट जीती है. हालांकि, अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. बता दें कि अमन गिरी17 वें राउंड में 21765 वोटों से आगे चल रहे थे. वहीं, महाराष्ट्र के अंधेरी ईस्ट से उद्धव ठाकरे गुट की उम्मीदवार ऋतुजा लटके भी चुनाव जीत गई हैं. वह पहले राउंड से ही बढ़त बनाए हुई थीं.

तेलंगाना के मुनुगोड़े उपचुनाव के लिए काउंटिंग जारी है. टीआरएस उम्मीदवार के प्रभाकर रेड्डी आगे चल रहे हैं. इस बीच, बीजेपी सांसद के लक्ष्मण ने कहा है कि तेलंगाना में स्थिति अलग है. राज्य सरकार ने इस चुनाव को अपनी प्रतिष्ठा का विषय बना लिया है. क्योंकि यहां भाजपा का उदय हो रहा है. टीआरएस से सिर्फ बीजेपी ही लड़ सकती है. मुझे उम्मीद है कि अंतिम दौर की मतगणना तक भाजपा जीत जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Election Commission ने की पाँच राज्यों में लोकसभा की 1 और विधानसभा की 5 सीटों पर उपचुनाव की घोषणा

निर्वाचन आयोग ने जारी किया छह राज्यों की 7 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का शेड्यूल

राजस्थान: निकाय-पंचायतों के उपचुनाव का ऐलान, 35 सरपंच और 14 पंचायत समिति सदस्य के होंगे चुनाव, वोटिंग 25 नवंबर को

उपचुनाव के परिणाम घोषित, यूपी-त्रिपुरा में बीजेपी का डंका, आप को दिल्ली में कामयाबी, पंजाब में झटका

उपचुनाव: त्रिपुरा के सीएम माणिक साहा जीते टाउन बारदोवाली सीट, आजमगढ़ में जारी है कांटे की टक्कर

Leave a Reply