बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट के आसपास रह रही नीलगायों एवं जंगली सूअरों को गोली मारने के आदेश

बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट के आसपास रह रही नीलगायों एवं जंगली सूअरों को गोली मारने के आदेश

प्रेषित समय :16:48:10 PM / Thu, Nov 17th, 2022

दरभंगा. बिहार के दरभंगा एयरपोर्ट परिसर और उसके आस पास के इलाके के अंदर रह रहे करीब दो सौ से ज्यादा नीलगायों और जंगली सूअरों को गोली मारने के आदेश दिए गए हैं. डीएफओ सुधीर कुमार गुप्ता ने आदेश की पुष्टि करते हुए बताया कि एयरपोर्ट परिसर में रह रहे नीलगाय और जंगली सूअर के शूट आउट का आदेश वन विभाग को मिल गया है. शूटर की मदद से जल्द ही नीलगाय और जंगली सूअरों को शूट आउट करने का काम शुरु कर दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के अंदर के जमीनी हालत ठीक नहीं होने की वजह से जानवरों को जिंदा पकडऩा या बेहोश कर बाहर निकालना संभव नहीं है. ऐसे में वाइल्ड लाइफ को सूचित कर हाई लेवल मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि दरभंगा एयरपोर्ट के लिए यह नील गाय और जंगली सूअर बहुत बड़ा खतरा बने हुए हैं.

उन्होंने बताया कि कई बार नीलगाय दौड़ते हुए रनवे पर भी चली जाती है. करीब तीन चार माह पहले इसे पकडऩे का काम शुरु हुआ, लेकिन कई तरह की कठिनाइयां हुई और काफी परेशानी के बाद महज चार नीलगाय ही पकड़े जा सके. दरभंगा एयरपोर्ट के शुरुआत के बाद उड़ान स्कीम में बाकी सभी हवाई अड्डे को पछाड़ दिया हो लेकिन यहां हवाई अड्डा परिसर के अंदर जंगली सूअर और नीलगाय के रनवे पर आने खतरा बना हुआ है.

जंगली सूअर और नीलगाय कई बार चहलकदमी करते हुए रनवे पर आ जाते हैं. जिससे कभी भी यहां बड़ा हादसा हो सकता है. हालांकि इससे तत्काल बचाव के उपाय भी किये गए हैं, लेकिन वह काफी नहीं है ऐसे में अब एयरपोर्ट के अंदर नीलगाय सहित जंगली सूअर को मारने का फैसला लिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित बिहार के लोक गायक बृज किशोर दुबे की संदिग्ध मौत, बाथरूम में मिला शव

बिहार के गया में उगाये जायेंगे काले आलू, अमेरिका से 1500 रुपए किलो मंगवाया बीज

राजधानी पटना सहित बिहार के 6 शहर देश के टॉप 10 प्रदूषित शहरों की सूची में शामिल

बिहार: नवादा में एक ही परिवार के 6 लोगों ने खाया जहर, 3 बच्चों समेत पति-पत्नी की मृत्यु

बिहार के चंपारण में डिलीवरी के नाम पर निकाल लिया कई महिलाओं का गर्भाशय

Leave a Reply