चीन के हेनान प्रांत में स्थित एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग में जलकर 36 की मौत, 2 लापता

चीन के हेनान प्रांत में स्थित एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग में जलकर 36 की मौत, 2 लापता

प्रेषित समय :08:30:18 AM / Tue, Nov 22nd, 2022

आन्यांग. चीन के हेनान प्रांत के आन्यांग शहर में एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग में जलकर 36 लोगों की मौत हो गई, जबकि 2 अन्य लोग घायल हो गए और 2 लोग अभी लापता बताए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि आग सोमवार दोपहर करीब 4 बजे लगी थी. जैसे ही इस घटने की सूचना मिली वैसे ही दमकल कर्मियों को आग बुझाने के लिए तैनात किया गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार करीब 200 से अधिक बचाव कर्मी और 60 अग्निशामन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया. आग इतनी भयानक थी कि इस पर काबू पाने में कई घंटे लग गए. यह आग वेनफेंग जिले के कैक्सिंडा ट्रेडिंग कंपनी लिमिटेड या आन्यांग शहर के हाई-टेक जोन में लगी है.

एक सरकारी बयान के अनुसार हादसे के पीडितों के परिवारों की मदद के लिए मनोवैज्ञानिक परामर्शदाता घटनास्थल पर जल्द ही पहुंच गए थे. वे पीडि़तों को हरसंभव मदद मुहैया करा रहे थे. स्थानीय अधिकारियों ने घटना के बारे में कहा कि सार्वजनिक सुरक्षा विभाग ने प्रासंगिक आपराधिक संदिग्धों को नियंत्रित कर लिया है, लेकिन हादसे को लेकर अधिक विवरण या विस्तृत खुलासा नहीं किया है.

इससे पहले सितंबर महीने में चीन के चांग्शा शहर में एक गगनचुंबी इमारत में भीषण आग लग गई थी. गौरतलब है कि 42 मंजिला इमारत में सरकारी दूरसंचार कंपनी चाइना टेलीकॉम का कार्यालय था. आग की लपटों ने सब कुछ जला कर राख कर दिया था. हालांकि इसमें किसी के मौत की खबरें सामने निकल कर नहीं आई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन में कोरोना फैलने के कारण बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन ने वर्ल्ड टूर फाइनल्स हुआ शिफ्ट

अरुणाचल की सियांग नदी ने 5 साल बाद फिर बदला रंग, दहशत में लोग, चीन की साजिश की आशंका

भारत ने सीमा पर चीन से तल्खी के बीच अमेरिका समेत कई देशों के साथ करेगा सैन्य अभ्यास

ईरान से चीन जा रहे विमान में बम होने की सूचना के बाद दिल्ली में नहीं मिली लैंडिंग की इजाजत

चीन के खतरनाक मंसूबे, 21 देशों में अवैध थाने चला रहा है, कई अमीर देशों को भी फंसाया

Leave a Reply