नेमार के बिना ब्राजील ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से हराया, राउंड-16 में रखा कदम

नेमार के बिना ब्राजील ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से हराया, राउंड-16 में रखा कदम

प्रेषित समय :09:55:17 AM / Tue, Nov 29th, 2022

दोहा. ब्राजील फुटबॉल टीम सोमवार को खेले गए फीफा विश्व कप-2022 के अपने दूसरे मैच में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाई. लेकिन फिर भी ये टीम स्विट्जरलैंड के खिलाफ 1-0 से जीत हासिल करने में सफल रही. ये गोल मैच के 82वें मिनट में आ रहा था. लग रहा था कि मैच गोल रहित ड्रॉ पर खत्म होगा लेकिन कैसेमिरो ने गोल कर अपनी टीम को आगे कर दिया और फिर स्विट्जरलैंड मैच में वापसी नहीं कर पाई.

स्विट्जरलैंड ने इस मैच में ब्राजील को जोरदार टक्कर दी लेकिन उसकी एक गलती ब्राजील के लिए मौका साबित हुई और वह गोल कर गई. इस गोल में कैसेमिरो की मदद रोड्रियागो ने की. रोड्रियागो को विनिसियस से गेंद मिली जिन्होंने उसे कैसेमिरो के पास पहुंचा दिया. कैसेमिरो ने हाफ वॉली से गेंद को नेट में डाल ब्राजील को आगे कर दियया और उनका ये गोल विजयी गोल साबित हुआ. यहां से स्विट्जरलैंड की टीम दबाव में दिखी और बराबरी नहीं कर पाई. इस जीत के साथ ही ब्राजील ने ग्रुप-जी से अगले राउंड में कदम रख लिया है.

ब्राजील का ये स्कोर 2-0 हो सकता था लेकिन उसके खिलाड़ियों की एक गलती ने उससे ये मौका छीन लिया. 64वें मिनट में विनिसियस ने ब्राजील के लिए गोल कर दिया था. स्विट्जरलैंड ने मिडफील्ड में गलती की जिसका फायदा ब्राजील ने उठाया. कैसेमिरो ने गेंद मिडफील्ड से ली और आगे बढ़ते हुए विनिसियस को दे दी जिन्होंने आसानी से स्विस गोलकीपर को छका गेंद को नेट में डाल दिया. इस गोल के बाद ब्राजील की टीम जश्न मना रही थी तभी रेफरी ने वीएआर लेने का फैसला किया जिसमें पता चला कि ये ऑफ साइड था और इसी के साथ ब्राजील का गोल रद्द कर दिया गया.

पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने शानदार खेल दिखाया. ब्राजील हालांकिा थोड़ी सी हावी दिखी लेकिन स्विट्जरलैंड ने उसे रोके रखा. विनिसियस, राफिंहा ने ब्राजील के लिए कई मौके बनाए लेकिन वो सफल नहीं हो सके. स्विट्जरलैंड ने हालांकि सर्बिया के खिलाफ दो गोल करने वाले ब्राजील के हीरो रिचार्लिसन को रोके रखा.

31वें मिनट में राफिंहा ने ब्राजील के लिए मौका बनाया था. लेकिन उनकी किक स्विट्जरलैंड के गोलकीपर सोमर के हाथों में चली गई 27वें मिनट में भी राफिंहा गोल करने से चूक गए थे. 19वें मिनट में विनिसियस ने भी मौका गंवा दिया था. इस हाफ में स्विट्जरलैंड की डिफेंडिंग शानदार रही. वह हालांकि ब्राजील को जीत हासिल करने से रोक नहीं पाई. इसी के साथ ब्राजील फ्रांस के बाद इस विश्व कप के नॉकआउट दौर में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फुटबाल मैच के दौरान भगदड़, 6 फैंस की मौत, कुचलने से बच्चों सहित 40 से अधिक घायल

एमपी के जबलपुर में 25 मार्च से शुरु होगा विधायक कप फुटबाल टूर्नामेंट

Leave a Reply