एमपी के सीएम अचानक पहुंचे शहपुरा डिंडौरी, 5 अधिकारी को किया सस्पेंड

एमपी के सीएम अचानक पहुंचे शहपुरा डिंडौरी, 5 अधिकारी को किया सस्पेंड

प्रेषित समय :17:42:54 PM / Sat, Dec 3rd, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर/डिंडौरी. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान इन दिनों एक्शन मोड में नजर आ रहे है. श्री चौहान आज हैलीकाप्टर से अचानक डिंडौरी जिले के शहपुरा विकासखंड पहुंच गए. जहां पर बांध का निरीक्षण करते हुए जलसंसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री, एसडीओ, सब-इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया. इसी तरह बड़झर पिपरिया में स्थित आश्रम शाला के अधीक्षक कमलेश गोलिया व डिप्टी डायरेक्टर एग्रीकल्चर अश्वनी झारिया को निलंबित कर दिया गया.

 

                                 बताया गया है कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह हैलीकाप्टर  से अचानक शहपुरा विकासखंड के  अतंर्गत बिलगढ़ा बांध का निरीक्षण करने पहुंच गए. बांध का निरीक्षण करते हुए पाया कि सीपेज हो रहा है, जिसके चलते जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री वीजीएस सांडया, सब इंजीनियर  एस के चौधरी को भी निलंबित कर दिया गया. डब्ल्यूआरडी के एसडीओ एमके रोहतास को भी लापरवाही पर निलंबित कर दिया.

बिलगांव स्कूल पहुंचकर बच्चों से पूछे प्रश्र, दिए पुरस्कार-

बांध के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान शासकीय हाई स्कूल बिलगांव पहुंचे. जहां बच्चों से शैक्षणिक व्यवस्था की जानकारी ली. इस दौरान बच्चों से मुख्यमंत्री श्री चौहान ने पूछा कि औद्योगिक क्रांति कहां से शुरू हुई, भाप का इंजन किसने बनाया, मोटा अनाज में कौन-कौन सी फसल आती हैं. बिलगांव में कौन-कौन सी फसल ली जाती हैं.इसके अलावा बच्चों से प्रदूषण नियंत्रण के उपाय पूछे . बच्चों से सकारात्मक सकारात्मक उत्तर मिलने पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उन्हें पुरस्कार स्वरूप एक-एक पेन दिए. पुरस्कार पाने वाले बच्चों में  सागर साहू, हरी साहू और कुमारी ज्योति साहू है.

नल-जल योजना समय सीमा में पूर्ण की जाए, विद्युत व्यवस्था का उन्नयन हो-

शहपुरा क्षेत्र के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बरगांव पहुंचे जहां चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने पेयजल व बिजली की समस्याओं को सामने रखा गया. जिस पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नल जल योजना का कार्य समय पर पूरा कर लिया जाएगा. साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में विद्युत की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा और विद्युत व्यवस्था का उन्नयन किया जाएगा. उन्होंने गांव की स्थानीय समस्याओं के निराकरण के लिए सोमवार और मंगलवार को शिविर लगाने के निर्देश दिए.

आश्रम शाला अधीक्षक, डिप्टी डायरेक्टर एग्रीकल्चर को किया सस्पेंड-

 बरगांव के बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान बड़झर पिपरिया स्थित आश्रम शाला का निरीक्षण करने पहुंचे. उन्होंने बच्चों से बिस्तर, कंबल, स्वेटर व भोजन आदि  के बारे में जानकारी प्राप्त की, साथ ही शैक्षणिक व्यवस्था की जानकारी ली. आश्रम शाला में लापरवाही व अनुपस्थिति के कारण संबंधित आश्रम के अधीक्षक  कमलेश गोलिया को सस्पेंड कर दिया गया है. इसी प्रकार ग्राम ग्राम पंचायत अमठेरा के पोषक ग्राम बड़झर पिपरिया में किसानों के द्वारा बीज वितरण संबंधी शिकायत पर डिप्टी डायरेक्टर एग्रीकल्चर अश्वनी झारिया को निलंबित कर दिया गया.

अच्छे कार्य करने वाले अधिकारी हुए सम्मानित-

जिले में अच्छे कार्य करने वाली अधिकारी 5-कर्मचारियों को मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने शहपुरा हेलीपैड में पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया. उन्होने   कहा कि जनकल्याण के कार्यों को बेहतर ढंग से संपादित करें. राज्य शासन अच्छे कार्य करने वालों को हर समय सम्मानित करेगा तथा लापरवाही व उदासीनता बरतने वाले अधिकारी.कर्मचारियों को छोड़ा नहीं जाएगा . उन पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी.

डुमना विमानतल पर जनप्रतिनिधियों-अधिकारियों ने किया स्वागत-

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का डिंडौरी जिले के शहपुरा जाते समय अल्प प्रवास पर डुमना आगमन हुआ. मुख्यमंत्री श्री चौहान का जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने विमानतल पर स्वागत किया. इस दौरान विधायक अशोक रोहाणी, निगमाध्यक्ष रिकुंज विज, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष कमलेश अग्रवाल, जीएस ठाकुर, कमिश्नर बी चंद्रशेखर, आईजी उमेश जोगा, डीआईजी आरआर परिहार, कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में एमएसएमई तथा स्टार्टअप्स को सक्षम बनाने देश की अग्रणी 10 कंपनियों के साथ होगा एमओयू

गुजरात के नतीजों पर निर्भर है राजस्थान और मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी का सियासी भविष्य!

अभिमनोजः सीएम शिवराज की यह पहल अच्छी है, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से आगे बढ़ेगा मध्यप्रदेश!

Leave a Reply