अभिमनोजः सीएम शिवराज की यह पहल अच्छी है, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से आगे बढ़ेगा मध्यप्रदेश!

अभिमनोजः सीएम शिवराज की यह पहल अच्छी है, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से आगे बढ़ेगा मध्यप्रदेश!

प्रेषित समय :22:40:53 PM / Fri, Nov 11th, 2022

पल-पल इंडिया. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुंबई में अनेक उद्योगपतियों से मुलाकात कर एमपी में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की और आगामी 11 व 12 जनवरी को इंदौर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए आमंत्रित भी किया.

यकीनन, एमपी के औद्योगिक विकास के लिए यह पहल अच्छी है, क्योंकि एमपी में इसकी बहुत संभावना है तथा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से आगे बढ़ेगा मध्यप्रदेश.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को मुंबई प्रवास के दौरान टाटा समूह के प्रमुख रतन टाटा से सौजन्य भेंट की और उन्हें एमपी में होने वाली इन्वेस्टर्स समिट के लिए इंदौर और साथ ही राजधानी भोपाल आने के लिए आमंत्रित भी किया.

खबरें हैं कि सीएम शिवराज ने मुंबई में अनेक उद्योगपतियों से मुलाकात करके एमपी में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की और आगामी 11 व 12 जनवरी 2023 को इंदौर में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए आमंत्रित किया.

जिनसे मुलाकात की उनमें- लार्सन एंड टुब्रो के सीईओ व एमडी एसएन सुब्रह्मण्यम, अलेम्बिक फार्मासिटिकल्स के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर शौनक अमीन, रिलायंस इंडस्ट्रीज के धनराज नथवानी, पीएंड जी इंडिया के सीईओ एलव्ही वैद्यनाथन, सन फार्मा के फाउंडर व एमडी दिलीप शंघवी, आरएसटीएफ आफिसियल की प्रोड्यूसर रश्मि शर्मा, गरुण ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर प्रवीण अग्रवाल, एल्केम लेबोटरीज लिमिटेड के प्रेसिडेंट-फाइनेंस व सीएफओ राजेश दुबे, टाटा कंपनीज के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन, चेमेरीक्स बायोटेक के डायरेक्टर एके मिश्रा, हरनंदानी ग्रुप के चेयरमैन एन. हरनंदानी, गोदजेर समूह की एग्जीक्यूटिव चौयरपर्सन निसाबा गोदरेज उल्लेखनीय हैं.

इसके बाद एमपी में निवेश के लिये विश्वास जताने पर निवेशकों का आभार मानते हुए कहा कि- निवेशकों से मुलाकात के लिये मुंबई आया था, मुझे प्रसन्नता है कि मध्यप्रदेश में निवेश के लिये इन्वेस्टर्स ने जबरदस्त उत्साह दिखाया है, वे मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाओं का दोहन करने के लिये तैयार हैं और इंदौर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में भी आ रहे हैं, निवेशकों ने मध्यप्रदेश में निवेश की जो प्रतिबद्धता जताई है, उसको देखते हुए रोजगार के अवसरों में व्यापक बढ़ोतरी होगी, हमारे नौजवानों को रोजगार मिलेगा, मध्यप्रदेश पर विश्वास जताने के लिये मैं सभी निवेशकों का आभारी हूं.

यकीनन, एमपी के विकास के लिए ही नहीं युवाओं में उत्साह जगाने के लिए भी ऐसे प्रयासों की जरूरत है, लिहाजा इसकी कामयाबी से योग्य बेरोजगारों को उचित और सम्मानजनक रोजगार तो मिलेगा ही, अन्य बेरोजगारों को भी अप्रत्यक्ष फायदा होगा!
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम नरेंद्र मोदी, राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश के संयुक्त आदिवासी क्षेत्र में केवल वोट बटोरने आते हैं?

पांचवें ‘खेलो इंडिया युवा खेल’ मध्यप्रदेश के आठ शहरों में खेलने का ऐलान

HMS मध्यप्रदेश द्वारा किया गया जबलपुर महापौर व नगर निगम अध्यक्ष का स्वागत, नागरिक अभिनंदन

अभिमनोजः श्रेष्ठ अवसर को सर्वश्रेष्ठ उपलब्धि बनाएं! आईएसएसएफ वर्ल्ड कप शूटिंग चैम्पियनशिप की मेजबानी मध्यप्रदेश को....

मध्यप्रदेश के मंडला का जवान उग्रवादियों से हुई मुठभेड़ में शहीद

Leave a Reply