देश के बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन पर फर्जीवाड़े का आरोप, कोच सहित पूरे परिवार पर FIR दर्ज

देश के बैडमिंटन स्टार लक्ष्य सेन पर फर्जीवाड़े का आरोप, कोच सहित पूरे परिवार पर FIR दर्ज

प्रेषित समय :14:37:37 PM / Sat, Dec 3rd, 2022

बेंगलुरु. देश के बैडमिंटन स्टार और अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित लक्ष्य सेन और उनके पूरे परिवार पर फर्जीवाड़े का आरोप लगाकर एफआईआर दर्ज करायी गई है. मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार बेंगलुरु में ही एकेडमी चला रहे नगराजा एमजी की शिकायत के बाद लक्ष्य सेन और उनकी प्रकाश पादुकोण अकेडमी के एक कोच के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. हालांकि लक्ष्य सेन की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है.

वहीं जिन लोगों पर एफआईआर दर्ज हुई है, उनमें लक्ष्य सेन, उनके कोच विमल कुमार, पिता धिरेंद्र सेन, मां निर्मला और भाई चिराग का नाम शामिल है. लक्ष्य के बड़े भाई चिराग भी खुद बैडमिंटन खिलाड़ी रहे हैं. केस में आईपीसी की अलग-अलग धाराएं लगाई गई हैं, जिसमें 420, 468 ौर 471 की धाराएं शामिल हैं.

रिपोर्ट के अनुसार शिकायत करने वाले नागराजा का कहना है कि साल 2010 में लक्ष्य के कोच और उनके माता-पिता ने फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट बनवाया था. इस कारण लक्ष्य उम्र ज्यादा होने के बावजूद अलग-अलग एजगु्रप में खेल पाएं. बर्थ सर्टिफिकेट के अनुसार लक्ष्य सेन का जन्म 2001 में हुआ जबकि नागराजा का कहना है कि यह स्टार खिलाड़ी 1998 में पैदा हुआ है.

वहीं लक्ष्य सेन के कोच विमल कुमार ने इन आरोपों को खारिज किया है. 21 साल के लक्ष्य सेन पिछले 12 सालों से प्रकाश पादुकोण अकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं. विमल कुमार ने आरोपों पर कहा कि मैं नहीं जानता कि शिकायत करने वाले ने क्या आरोप लगाए हैं. मेरा इसमें कोई रोल नहीं है. लक्ष्य साल 2010 में मेरी अकेडमी में आया और मैंने उसे बाकी बच्चों की तरह ही ट्रेन किया. मैंने यह जरूर सुना था कि कोई मेरी और एकेडमी की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन हमपर इसका कोई फकज़् नहीं पड़ता.

गौरतलब है कि लक्ष्य फिलहाल देश के नंबर वन खिलाड़ी हैं. उन्होंने पिछले दो सालों में देश के लिए हर बड़े टूर्नामेंट में मेडल जीते हैं, जिसमें कॉमनवेल्थ गेम्स का गोल्ड मेडल शामिल है. उन्हें बुधवार को ही अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वर्ल्ड जूनियर मिक्स्ड बैडमिंटन : जर्मनी को 4-1 से हराकर 13वें स्थान पर रहा भारत

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: हॉकी में भारत को मिला रजत पदक, बैडमिंटन के पुरुष डबल्स में जीता गोल्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स: लक्ष्य सेन ने बैडमिंटन मेंस सिंगल्स इवेंट में जीता गोल्ड मेडल

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स के बैडमिंटन सिंगल्स में जीता गोल्ड मेडल

भारत की बैडमिंटन टीम मलेशिया से हारी, मिला सिल्वर, भारत के हुए कुल 13 मेडल

Leave a Reply