MP में बड़ा सड़क हादसा, रतलाम में ट्राले ने सड़क किनारे बैठे लोगों को कुचला, 7 की मौत, 10 गंभीर

MP में बड़ा सड़क हादसा, रतलाम में ट्राले ने सड़क किनारे बैठे लोगों को कुचला, 7 की मौत, 10 गंभीर

प्रेषित समय :18:38:23 PM / Sun, Dec 4th, 2022

रतलाम. मध्य प्रदेश के रतलाम शहर के पास सातरुंडा चौराहे पर बड़ा हादसा हो गया. यहां एक ट्राले ने सड़क किनारे बैठे लोगों को कुचल दिया. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इस दुर्घटना में 7 लोगों की मौत होने की आशंका है. वहीं 10 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. कलेक्टर व एसपी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

बताया जा रहा है कि रतलाम से 30 किलोमीटर दूर रतलाम- लेबड़ फोरलेन पर ग्राम सातरुंडा के पास चौराहे पर यह बड़ा हादसा हुआ. बताया जाता है कि टायर फटने से ट्राला बेकाबू हो गया था. इस दौरान वाहन ने करीब डेढ़ दर्जन करीब लोगों को अपनी चपेट में ले लिया. घायलों को रतलाम जिला चिकित्सालय लाया जा रहा है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्राले की गति काफी तेज थी. अचानक अनियंत्रित होकर ट्राले ने सड़क किनारे बैठे लोगों को कुचल दिया. लोगों को संभलने का मौका ही नहीं मिला और वे ट्राले की चपेट में आ गए. मौके पर हादसे के शिकार लोगों के क्षत विक्षत शव पड़े हैं. सूचना पर पुलिस प्रशासन के लोग मौके पर रवाना हो गए हैं.

उल्लेखनीय है कि सातरुंडा चौराहा जिले का व्यस्त चौराहा है. यहां अक्सर तेज गति से आते वाहनों के कारण हादसे होते रहते हैं. इस चौराहे पर पहले भी अनेक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. चौराहे पर चारों तरफ से अनियंत्रित गति से वाहनों की आवाजाही लगी रहती है, लेकिन इस ओर जिम्मेदारों का ध्यान नहीं जाता है.

प्रतीक्षालय में सभी बस का इंतजार कर रहे थे

जानकारी के अनुसार रतलाम से इंदौर की ओर भैंस लेकर जा रहा ट्रक शाम करीब 4.40 बजे सातरूंडा चौराहे पर अनियंत्रित हो गया और फोरलेन पर जा रहे बाइक सवारों सहित किनारे पर बने यात्री प्रतीक्षालय के पास बैठे लोगों को भी चपेट में ले लिया.

हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मचने के साथ हाहाकार मच गया. आसपास जमा लोगों ने एंबुलेंस बुलवाकर घायलों को अस्पताल भिजवाया. ट्रक की चपेट में आने से मौके पर ही चार लोगों की मौत हो गई. घटना की वजह ट्रक का टायर फटना बताई जा रही है. घायलों व मृतकों की शिनाख्त की जा रही है. जिला अस्पताल में स्वास्थ्य विभाग के अमले को भी अलर्ट किया गया है.

प्रशासन व पुलिस के अधिकारी भी मौके व अस्पताल में पहुंचे हैं. घटनास्थल पर लावारिस हालत में एक बालिका भी मिली है, आशंका है कि बच्ची के स्वजन हादसे में हताहत हुए हैं. हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला. क्रेन मंगवाकर ट्रक साइड में किया जा रहा है. सातरुंडा से कुछ दूरी पर ही 12 दिन पहले हुए हादसे में चार लोगों की मौत हो गई थी. लगातार हादसे के बाद भी सुरक्षा इंतजाम को लेकर लापरवाही बरती जा रही है. इसे लेकर लोगों में आक्रोश है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP News: पेसा एक्ट लागू, करने वाला 7वां राज्य बना मध्य प्रदेश, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया विमोचन

Mp News : मध्य प्रदेश में प्रशासनिक सर्जरी, राज्य प्रशासनिक सेवा के 37 अफसरों के हुए तबादले

मध्य प्रदेश: मुरैना में बोलेरो और डंपर की भिड़ंत में 5 लोगों की हुई मौत

Leave a Reply