यूपी के हरदोई में दरोगा सहित 6 पुलिस वालों पर दर्ज हुई एफआईआर, रिपोर्ट बदलने का आरोप

यूपी के हरदोई में दरोगा सहित 6 पुलिस वालों पर दर्ज हुई एफआईआर, रिपोर्ट बदलने का आरोप

प्रेषित समय :15:27:53 PM / Thu, Dec 8th, 2022

हरदोई. उत्तर प्रदेश के हरदोई में तहरीर बदलवा कर युवती की रिपोर्ट दर्ज करने के मामले में दरोगा व छह सिपाहियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है. सीजेएम के आदेश पर पुलिस ने दरोगा व सिपाहियों समेत छह के खिलाफ धोखाधड़ी व जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज की है.

सीजेएम को दिए गए प्रार्थना पत्र में पंडरवा किला गांव की शाहीन ने कहा कि उसके पिता अब्दुर्रहमान का निधन आठ वर्ष पूर्व हो चुका है. उसके भाई सलमान, गुफरान उसे मारते पीटते रहे और उसकी शादी बिना मर्जी के काफी उम्रदराज व्यक्ति से करना चाहते थे. लेकिन शाहीन ने अपनी बिरादरी के हारून के साथ निकाह कर लिया.

इसकी जानकारी होने पर 30 मई 2019 को सुबह आठ बजे उसके तीनों भाइयों ने उसे खूब पीटा और जान से मारने की धमकी दी. वह अपने भाइयों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने कोतवाली गई. जहां पर एसआई राजेश्वर त्रिपाठी ने उसकी तहरीर ले ली, इस बीच उसके भाई सलमान व इमरान भी कोतवाली पहुंच गए.

कोतवाली में मौजूद सिपाही राम किशुन मिश्रा व अनूप सिंह ने उससे दो सादे कागज पर हस्ताक्षर बनवा लिए और बोले रिपोर्ट लिख ली जाएगी. दूसरे दिन एफआईआर कापी देखकर वह दंग रह गई. दरोगा व सिपाही ने उसके भाईयों से सांठगांठ कर फर्जी कहानी बनाकर उसके पति हारून व उसके परिवार वालों के खिलाफ रेप आदि की धाराओं में झूठी रिपोर्ट दर्ज करवा दी, जबकि उसने ऐसी कभी कोई तहरीर उनके खिलाफ नहीं दी.

सीजेएम के आदेश पर पुलिस ने दरोगा राजेश्वर त्रिपाठी, कांस्टेबल राम किशुन मिश्रा, अनूप सिंह, सलमान, गुफरान और इमरान के खिलाफ धोखाधड़ी, मारपीट व जान से मारने की धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश में भी सामने आया श्रद्धा हत्याकांड जैसा मामला, सनकी प्रेमी ने किए प्रेमिका के 6 टुकड़े

उत्तर प्रदेश के भाजपा नेता और पूर्व विधायक को एमपी-एमएलए कोर्ट ने सुनाई 2.9 साल की सजा

उत्तर प्रदेश के भाजपा नेता और पूर्व विधायक को एमपी-एमएलए कोर्ट ने सुनाई 2.9 महीने की सजा

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव को बनाया उम्मीदवार

योगी सरकार का बड़ा फैसला: उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े मेले में नहीं मिलेगा पशुओं को प्रवेश

Leave a Reply