Rajsthan News: कोटा में 3 कोचिंग स्टूडेंट्स ने किया सुसाइड, रूम में फंदे पर लटके मिले

Rajsthan News: कोटा में 3 कोचिंग स्टूडेंट्स ने किया सुसाइड, रूम में फंदे पर लटके मिले

प्रेषित समय :20:42:19 PM / Mon, Dec 12th, 2022

कोटा. राजस्थान के कोटा में 3 कोचिंग स्टूडेंट्स ने सुसाइड कर लिया. इसमें दो स्टूडेंट एक ही हॉस्टल में रहते थे. दोनों 7 महीने से हॉस्टल में रह रहे थे. अभी इस बात का पता नहीं चल सका है कि दोनों दोस्त थे या नहीं. मामला तलवंडी और कुन्हाड़ी इलाके का है. बिहार के सुपौल के अंकुश यादव और गया के उज्जवल तलवंडी इलाके में रहकर कोचिंग कर रहे थे. दोनों 17 साल के थे. अंकुश नीट और उज्जवल आईआईटी की तैयारी कर रहा था. दोनों राधा कृष्ण मंदिर के पास एक ही हॉस्टल में रहते थे.

दोस्त ने फोन किया, नहीं उठाया तो हॉस्टल में आए

अंकुश का दोस्त प्रिंस उसी इलाके में हॉस्टल में रहता है. सुबह साथ में खाना खाने जाते थे. प्रिंस ने बताया कि सुबह 11 बजे अंकुश को कई बार फोन किया था. उसने नहीं उठाया. दोस्त को लेकर अंकुश के हॉस्टल पहुंचे. अंदर से लॉक लगा हुआ था. खिड़की से देखा तो वह फंदे पर लटका मिला. पास के रूम में रहने वाले स्टूडेंट को बताया. फिर हॉस्टल संचालक को सूचना दी. अंकुश ने कमरा अंदर से बंद कर रखा था. हॉस्टल संचालक की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची. लॉक तोड़कर देखा तो अंकुश पंखे पर लटका हुआ था. पुलिस ने शव को नीचे उतारा .

15 दिन पहले ही घर से लौटा था

प्रिंस ने बताया कि अंकुश का दीपावली के पहले एक्सीडेंट हुआ था. वो स्कूटी से गिरा था . 15 दिन पहले ही बिहार से कोटा लौटा था. वह रोज साढ़े 5 बजे के करीब अपने घर पर बात करता था. सिमराही में उसका ननिहाल है. वहां उसकी गर्लफ्रेंड रहती है. जिससे भी वो अक्सर बात किया करता था.

बहन पहुंची, भाई फंदे पर लटका था

इधर, पुलिस अंकुश की डेड बॉडी को नीचे उतार रही थी कि उज्ज्वल की बहन भी हॉस्टल आई. उसने भाई के रूम का गेट बजाया. उज्ज्वल ने गेट नहीं खोला. पुलिस ने उज्ज्वल के रूम का लॉक तोड़ा. अंदर देखा तो उज्ज्वल भी फंदे से लटका था. उज्ज्वल की बहन भी कोटा में रहकर कोचिंग कर रही है. वो भी तलवंडी इलाके में हॉस्टल में रहती है.

एसपी सिटी केसर सिंह शेखावत ने बताया- दोपहर 12 बजे पुलिस को सूचना मिली थी. तलवंडी इलाके में कृष्ण कुंज पीजी हॉस्टल में एक स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया. मौका पर पहुंचे तो दो स्टूडेंट के सुसाइड करने की घटना सामने आई. कोटा शहर में इस तरीके की घटनाएं होना बहुत ही दुखद है. दोनों ने सुसाइड कैसे किया? यह जांच का विषय है.

कमरे में चावल लेकर गया, जहर खाया

वहीं, कोटा के ही कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में भी एक कोचिंग स्टूडेंट ने जहर खाकर सुसाइड कर लिया. प्रणव वर्मा (17) एमपी के शिवपुरी का निवासी था. कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहा था. पुलिस के अनुसार मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. परिजनों ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. प्रणव वर्मा 2 साल से कोटा में रह रहा था. वर्तमान में अप्रैल महीने से कुन्हाड़ी में लैंडमार्क सिटी स्थित हॉस्टल में रहता था. रविवार शाम को खाना खाया था. फिर अपने रूम में चावल लेकर गया. रात को 9 बजे के करीब उसने घरवालों से बात की. रात डेढ़ बजे हॉस्टल में रहने वाला दूसरा स्टूडेंट पानी भरने बाहर आया तो प्रणव अचेत पड़ा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: जिस महिला की हत्या के आरोप ढाई साल से जेल में बंद थे युवक, वो सात साल बाद मिली जिंदा

राजस्थान: जिसकी हत्या के आरोप ढाई साल से जेल में बंद थे युवक, वो सात साल बाद मिली जिंदा

राजस्थान: भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच फायरिंग, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

राजस्थान: भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच फायरिंग, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

राजस्थान में शादी में जाने वाहन का इंतजार कर रहे तीन सगे भाई-बहनों को बेलगाम बस ने रौंदा

Leave a Reply