राजस्थान: भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच फायरिंग, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

राजस्थान: भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ और पाक रेंजर्स के बीच फायरिंग, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

प्रेषित समय :12:32:00 PM / Sat, Dec 10th, 2022

श्रीगंगानगर. श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ सेक्टर में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सुरक्षा बल और पाक रेंजर्स के बीच बिंजौर चेक पोस्ट पर पिलर नंबर 364 पर फायरिंग हुई. हालांकि दोनों तरफ से हुई फायरिंग में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है. वहीं फायरिंग की सूचना के बाद बीएसएफ के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हुए हैं.

जानकारी के अनुसार अनूपगढ़ सेक्टर की बिंजौर चेक पोस्ट क्षेत्र में भारतीय किसान बीएसएफ जवानों की निगरानी में फेंसिंग एरिया में खेती कायज़् करने के लिए गए हुए थे कि तभी सीमा पर पाकिस्तान से दो पठानी सूट पहने हुए घुसपैठियों के द्वारा भारतीय सीमा में खेती कायज़् की आड़ में घुसने की कोशिश की गई.

इस पर सीमा सुरक्षा बल के सजग और सतकज़् जवानों के द्वारा उन्हें ललकारा गया जिस पर पाकिस्तान से फायरिंग शुरु कर दी गई. सीमा पार पाक रेंजसज़् से शुरु हुई फायरिंग के बाद सीमा सुरक्षा बल के जवानों के द्वारा भी फायरिंग खोल दी गई. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भारतीय सीमा सुरक्षा बल के जवानों के द्वारा तकरीबन डेढ़ दजज़्न राउंड फायर किए गए, हालांकि दोनों तरफ से हुई फायरिंग में कोई भी हताहत नहीं हुआ.

इस दौरान घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो घुसपैठिए मौके से फरार हो गए. सूचना मिलने पर बीएसएफ अधिकारी भी पहुंच गए हैं और पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है. गौरतलब है कुछ दिनों पहले भी सीमा सुरक्षा बल के सतकज़् और सजग जवानों के द्वारा श्रीकरणपुर सेक्टर में 45 वषीज़्य घुसपैठिए को ढेर कर दिया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में शादी में जाने वाहन का इंतजार कर रहे तीन सगे भाई-बहनों को बेलगाम बस ने रौंदा

राजस्थान में दूषित पानी पीने से एक बच्चे की मौत, 125 लोग हुए बीमार

राजस्थान में एसीबी ने सरकारी अफसरों के घर की छापामारी, पास सोने की घडिय़ां, थिएटर, 1 किलो सोना, बीएमडबलू कार मिली

राजस्थान : डोली में विदा करने वाले पिता को 3 बेटियों ने दिया कांधा, तो पूरा गांव रो पड़ा

Rajasthan : वरिष्ठ पत्रकार सुभाष शर्मा जार के प्रदेश अध्यक्ष, भाग सिंह प्रदेश महासचिव निर्वाचित / राजस्थान

राजस्थान पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, लोक कलाकारों के साथ थिरके राहुल गांधी सहित ये नेता

Leave a Reply