PIB ने छात्रों को किया सतर्क, सीबीएसई की फर्जी वेबसाइट पर न करें रजिस्ट्रेशन और फीस का भुगतान

PIB ने छात्रों को किया सतर्क, सीबीएसई की फर्जी वेबसाइट पर न करें रजिस्ट्रेशन और फीस का भुगतान

प्रेषित समय :17:31:15 PM / Thu, Dec 15th, 2022

दिल्ली. सीबीएसई बोर्ड की ओर से अभी तक 10वीं और 12वीं कक्षा की डेटशीट जारी नहीं की गई है, लेकिन इससे पहले ही सोशल मीडिया पर एक डेटशीट जारी कर दी गई है. इसके अलावा, cbsegovt.com नाम की एक वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने को कहा जा रहा है. यहां पर रजिस्ट्रेशन करने पर स्टूडेंट्स से फीस भी मांगी जा रही है. हालांकि अब PIB ने सीबीएसई डेटशीट और रजिस्ट्रेशन वेबसाइट को लेकर अलर्ट जारी किया है.

PIB ने कहा है कि cbsegovt.com की वेबसाइट पूरी तरह से फर्जी है और ये किसी भी तरह से सेंट्रल एजुकेशन बोर्ड से जुड़ी हुई नहीं है. PIB ने ट्वीट किया, ‘स्टूडेंट्स से फर्जी वेबसाइट (https://cbsegovt.com) पर बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन फीस मांगी जा रही है. ये वेबसाइट @cbseindia29 से संबंधित नहीं है.’

PIB ने बताया है कि सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in है. यहां पर स्टूडेंट्स को बोर्ड एग्जाम से जुड़ी हुई हर तरह की जानकारी मिल जाएगी. इसमें डेटशीट और एडमिट कार्ड की जानकारी भी शामिल है.

PIB ने एक अन्य ट्वीट में फर्जी डेटशीट को लेकर भी जानकारी दी है. PIB ने ट्वीट कर बताया कि सीबीएसई बोर्ड एग्जाम (2023) को लेकर एक डेटशीट सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रही है. इसने कहा कि ये डेटशीट पूरी तरह से फर्जी है. ऐसे में स्टूडेंट्स को बताया जाता है कि सीबीएसई बोर्ड एग्जाम के लिए असल डेटशीट को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

श्रद्धा हत्याकांड: दिल्ली पुलिस की बड़ी सफलता, महरौली में मिली हड्डियों का डीएनए हुआ मैच

बंगाल की सीएम ममता का बड़ा केन्द्र पर आरोप- दिल्ली से चलती है मेघालय और असम की सरकार

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान: दिल्ली में 1 जनवरी से मुफ्त होंगे 450 तरह के मेडिकल टेस्ट

हजारों किसान दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर फिर जुटे, आंदोलन के दौरान मृत किसानों के मुआवजे की मांग

MCD Election में हार के बाद दिल्ली BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिया इस्तीफा, वीरेंद्र सचदेवा बने कार्यकारी अध्यक्ष

Leave a Reply