सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान: दिल्ली में 1 जनवरी से मुफ्त होंगे 450 तरह के मेडिकल टेस्ट

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान: दिल्ली में 1 जनवरी से मुफ्त होंगे 450 तरह के मेडिकल टेस्ट

प्रेषित समय :12:11:03 PM / Tue, Dec 13th, 2022

दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 1 जनवरी से 450 तरह के मेडिकल टेस्ट लोगों को मुफ्त में उपलब्ध कराये जायेंगे. उन्होंने कहा है कि सभी को अच्छी गुणवत्ता वाली शिक्षा और बेहतर उपचार उपलब्ध कराना दिल्ली सरकार की प्राथमिकता है. इसी को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अब भी बहुत से लोग जब बीमार पड़ते हैं, तो इलाज का खर्चा पूरी तरीके से नहीं उठा पाते. इसी को ध्यान में रखते हुए हमने निर्णय लिया है कि अब लोगों को 400 से ज्यादा मेडिकल टेस्ट मुफ्त में उपलब्ध होंगे. केजरीवाल की इस घोषणा का आम आदमी पार्टी के नेताओं ने स्वागत किया है. आप नेताओं का कहना है कि दिल्ली के विकास को गति देने के लिए केजरीवाल का यह कदम सराहनीय है.

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने हाल में घोषणा की थी कि सरकारी अस्पतालों में अगले साल तक मरीजों के लिए उपलब्ध बेड की संख्या में 10 हजार से ज्यादा का इजाफा कर दिया जाएगा. साथ ही दिल्ली में 11 नए अस्पतालों का निर्माण भी होगा. इनमें से चार अस्पतालों में तीन हजार से बेड होंगे. वहीं सात अस्पतालों में 6838 आईसीयू बेड की व्यवस्था की जाएगी. अधिकारियों ने कहा था कि ज्यादातर अस्पतालों का निर्माण कार्य इस साल अंत तक ही पूरा हो जाएगा. वहीं इनमें से कुछ अस्पतालों का निर्माण 2023 में पूरा होगा. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि अस्पताल बढऩे से लाखों मरीजों को फायदा होगा.

अधिकारियों ने कहा था कि अधिकतर अस्पतालों का निर्माण कार्य इस साल अंत तक ही पूरा हो जाएगा. वहीं इनमें से कुछ अस्पतालों का निर्माण 2023 में पूरा होगा. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा था कि अस्पताल बढऩे से लाखों मरीजों को फायदा होगा. जानकारी के अनुसार सिरसपुर में 1164 बेडों के अस्पताल का निर्माण हो रहा है. वहीं ज्वालापुरी, मादीपुर व हस्तसाल के अस्पतालों में लगभग 700 बेड होंगे. सिसोदिया ने कहा कि ज्वालापुरी व मादीपुर में मार्च 2023 तक अस्पताल बनकर तैयार हो जाएंगे. वहीं हस्तसाल में 2023 के अंतिम माह तक अस्पताल बनने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MCD Election: केजरीवाल ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- काम किए होते तो नहीं उतारनी पड़ती मंत्रियों की फौज

केजरीवाल का बड़ा दावा : इस बार लिखकर दे रहा हूं, गुजरात में आप की सरकार बनेगी

मनीष सिसोदिया को केजरीवाल की हत्या की आशंका, मनोज तिवारी और बीजेपी पर साजिश का आरोप

सीएम केजरीवाल ने अन्ना की नाराजगी की वजह भाजपा को बताया, कहा- हजारे भोले आदमी हैं

सीएम केजरीवाल ने अन्ना की नाराजगी की वजह भाजपा को बताता, कहा हजारे भोले आदमी हैं

Leave a Reply