यूपी के कानपुर में एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग में झुलसे 3 मजदूरों की मौत, पांच गंभीर

यूपी के कानपुर में एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग में झुलसे 3 मजदूरों की मौत, पांच गंभीर

प्रेषित समय :13:56:33 PM / Fri, Dec 16th, 2022

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में फजलगंज के गडरियन पुरवा इलाके में एसके इंडस्ट्री की फैक्ट्री में भीषण आग लग जाने से तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 5 मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए हैं. ये घटना शुक्रवार सुबह चार बजे की बताई जा रही है. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर 2 घंटे की मशक्कत के बाद काबू पा लिया. हादसे में जख्मी मजदूरों को इलाज के लिए कानपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि 8 मजदूर नाइट शिप्ट में फैक्टरी में काम कर रहे थे. तभी फैक्ट्री में आग लग गई और 8 मजदूरों में से 5 मजदूर अंदर ही फंस गए. फैक्ट्री में साइकिल की गद्दी बनाई जाती है. फैक्ट्री में केमिकल रखा हुआ था, इसी केमिकल में आग लगी थी. जिससे आठ मजदूर झुलस गए, जिनमें से तीन ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.

जानकारी के अनुसार फैक्ट्री में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ. घटना में सबसे बड़ी बात यह सामने आई है कि फैक्ट्री में आग बुझाने के उपकरण मौजूद नहीं थे और जो थे वह काम नहीं कर रहे थे. आशंका जताई जा रही है कि फैक्ट्री मालिक ने फायर विभाग की एनओसी नहीं ले रखी थी. कानपुर जिला प्रशासन मजदूरों की मौत के बाद फैक्ट्री मालिक के ऊपर कार्रवाई करने की बात कह रहा है.

वहीं आग में झुलसे मजदूरों के परिजन फैक्ट्री मालिक के प्रति गुस्से में हैं और पुलिस को तहरीर दे रहे हैं. पुलिस का कहना है परिजनों की तहरीर के अनुसार फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कानून के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. अधिकारियों ने बताया किस वजह से केमिकल में आग पकड़ी थी, इसके कारणों का पता नहीं लग पाया है. हादसे की पूरी जांच की जाएगी.

परिजनों ने कहा कि फैक्ट्री मालिक की लापरवाही की वजह से मजदूरों की जान गई है. फैक्ट्री में फायर सेफ्टी के पूरे इंतजाम होने चाहिए थे. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में जो भी मजदूर भर्ती हैं, उनकी हालत में सुधार होने पर बयान लिया जाएगा. वहीं डॉक्टरों की एक टीम घायलों की इलाज में जुटी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rajsthan News: गाजर का हलवा खाते ही 8 लोग हुए बेहोश, यूपी से धार्मिक टूर पर आई थी फैमिली

Haryana: नाबालिग साली के साथ फुर्र हुआ यूपी का जीजा, पत्नी की सदमे से मौत

यूपी के इन 10 गांवों में मक्खियों से टूट रहे हैं रिश्ते, कुंवारे बैठे हैं लड़के, यह है पूरा मामला

लखीमपुर खीरी हिंसा में केंद्रीय मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 अभियुक्तों पर कोर्ट ने किये आरोप तय (यूपी बैनर, फ्रंट बैनर, दिल्ली बैनर)

यूपी के हरदोई में दरोगा सहित 6 पुलिस वालों पर दर्ज हुई एफआईआर, रिपोर्ट बदलने का आरोप

OMG : यूपी में छींकते ही निकल गई 25 साल के युवक की जान, CCTV में कैद हुई लाइव मौत

Leave a Reply