India ने जीता ब्लाइंट टी20 विश्व कप: ट्रॉफी जीत कप्तान बोले, हमें दया की नजरों से मत देखिए, खिलाड़ी समझिए

India ने जीता ब्लाइंट टी20 विश्व कप: ट्रॉफी जीत कप्तान बोले, हमें दया की नजरों से मत देखिए, खिलाड़ी समझिए

प्रेषित समय :18:43:49 PM / Sat, Dec 17th, 2022

नई दिल्ली. भारत की ब्लाइंड टीम ने टी20 विश्व कप में इतिहास रचते हुए लगातार तीसरी बार इस पर कब्जा जमाया. फाइनल मैच में भारत ने बांग्लादेश की टीम को करारी मात देकर हुए ट्रॉफी अपने नाम की. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर पर 277 रन बनाए. रमेश ने 63 गेंद पर नाबाद 136 जबकि कप्तान अजय रेड्?डी ने नाबाद 100 रन की पारी खेली. जवाब में बांग्लादेश की टीम 3 विकेट पर 157 रन ही बना सकी.

फाइनल में जीत हासिल करने के बाद कप्तान ने कहा, हमें दया की नजरों से मत देखिए, हमारे साथ भी किसी खिलाड़ी के जैसा ही बर्ताव कीजिए. हम भी भारत भी शान बढ़ा सकते हैं, देश को गर्व करने का मौका दे सकते हैं. हम सभी के साथ भी किसी अन्य खिलाड़ी के जैसा ही बर्ताव करें. हमारे साथ दिव्यांगजन के जैसा बर्ताव नहीं किया जाना चाहिए. हमारे साथ भी बिल्कुल वैसा ही व्यवहार किया जाना चाहिए जैसा दुनिया के बाकी खिलाडिय़ों से किया जाता है.

हमने भारत देश को पिछले कई सालों से गर्व करने का मौका दिया है और अपने भारत का मान बढ़ाया है. आगे भी देश का मान ऐसे ही बढ़ाते रहेंगे. अभी भी समाज में काफी सारे ऐसे लोग हैं जिनकी मानसिकता को बदलना है. कॉर्पोरेट की भी सोच को बदलने की जरूरत है. मुझे पता है कि हमारे इस वर्ल्ड कप को कराने के लिए फंड जुटाने में सभी को कितनी मेहनत लगती है. मुझे सीनियर्स ने कहा अजय आप बस खेलने पर ध्यान दें बाकी सारी चीजें देख लेंगे. बीसीसीआई से मैं एक ही गुजारिश करना चाहूंगा कि आपने हमारे लिए जो संस्था बनाई है, इसे थोड़ा और बेहतर कीजिए. इससे ज्यादा से ज्यादा हमारे जैसे खिलाडिय़ों को लाभ पहुंचेगा. जो इस क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं उनको भी प्रोत्साहन मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Cricket Match: भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज 18 नवम्बर से, हार्दिक पांड्या के सामने बड़ी चुनौती

Cricket Mach: भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज 18 नवम्बर से, हार्दिक पांड्या के सामने बड़ी चुनौती

जोश हेजलवुड को पछाड़ राशिद खान फिर बने नंबर 1 टी20 गेंदबाज

ICC Ranking- पाक के खिलाफ विस्फोटक पारी के बाद कोहली ने लगाई टी20 रैंकिंग में छलांग, सूर्यकुमार फिसले

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज आज से, दो राउंड में खेला जायेगा पूरा टूर्नामेंट, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Leave a Reply