एसीसी-अंबुजा को हिमाचल सरकार ने दिया झटका, दोनों कंपनियों से ऑर्डर वापस लेकर सीएम ने अल्ट्राटेक को दिलवाए

एसीसी-अंबुजा को हिमाचल सरकार ने दिया झटका, दोनों कंपनियों से ऑर्डर वापस लेकर सीएम ने अल्ट्राटेक को दिलवाए

प्रेषित समय :17:07:53 PM / Sat, Dec 17th, 2022

शिमला. हिमाचल में सीमेंट प्लांट बंद करके लोगों से रोजगार छीनने वाली एसीसी और अंबुजा सीमेंट कंपनी को सुक्खू सरकार ने बड़ा झटका दिया है. सरकार ने दोनों कंपनियों से ऑर्डर वापस लेकर अल्ट्राटेक को डाइवर्ट करने के निर्देश दिए हैं.

विकास कार्य न रुके, इसलिए सरकार ने संबंधित विभागों को अगले आदेशों तक सीमेंट की वैकल्पिक व्यवस्था करने को कहा है. सरकार ने पीडब्ल्यूडी, जल शक्ति विभाग और ग्रामीण विकास विभाग को इस संबंध में पत्र भी जारी कर दिया है. सरकार से मिले आदेशों के बाद राज्य आपूर्ति निगम ने संबंधित इन तीनों विभागों को पत्र जारी करके ठेकेदारों से सीमेंट खरीदने की भी बात कही है. वहीं इसकी एवज में उन्हें 20 रुपए ज्यादा देने के लिए भी कहा है.

शिमला में है अल्ट्राटेक सीमेंट का प्लांट

राज्य आपूर्ति निगम द्वारा जारी किए गए पत्र में स्पष्ट किया गया है कि दोनों कंपनियों के प्लांट के बंद होने से निगम के 118 गोदामों में सीमेंट का स्टॉक खत्म हो गया है, इसलिए ्रष्टष्ट और अंबुजा सीमेंट कंपनी को सप्लाई के जो ऑर्डर जारी किए गए थे, उन्हें अल्ट्राटेक के लिए डायवर्ट कर दिया जाए, यानी अब विकास कार्यों के लिए सरकार अल्ट्राटेक सीमेंट की सप्लाई को सुचारू करेगी. इसकी एवज में ठेकेदारों को 20 रुपए अतिरिक्त अदा किए जाएंगे.

बता दें कि सीमेंट की सप्लाई रुकने से हिमाचल में लोक निर्माण विभाग और जल शक्ति विभाग पर ज्यादा प्रभाव पड़ा है. प्रदेश में मौजूदा समय में 150 सरकारी भवनों और तकनीकी शिक्षा विभाग के करीब 25 से ज्यादा प्रोजेक्टों पर काम चल रहा है. इन कार्यों के लिए सीमेंट उपलब्ध करवाने का काम सिविल सप्लाई कारपोरेशन करता है. इसके अलावा पंचायती राज विभाग में भी मनरेगा के तहत किए जाने वाले काम भी प्रभावित हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पल-पल इंडिया ने कहा था- प्रियंका गांधी की कामयाबी की कहानी 2022 से ही शुरू हो जाएगी, हिमाचल से शुरू हुआ सफल सियासी सफर!

हिमाचल: विधायक विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप, गैर जमानती वारंट जारी

कार्यभार संभालते ही एक्शन में आए हिमाचल के सीएम सुक्खू, सभी लंबित टेंडर किए रद्द

सुखविंदर सिंह सुक्खू बने हिमाचल के नए मुख्‍यमंत्री, राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने दिलाई शपथ

हिमाचल प्रदेश: मुख्यमंत्री के नाम पर फंसा पेंच, वीरभद्र सिंह परिवार को मनाने बैठक

Leave a Reply