UP: जब तोता बोला- मुझे मम्मी-पापा के साथ जाना है, थाने में लड़ रहे हाई प्रोफाइल परिवारों के साथ पुलिस भी हो गई दंग

UP: जब तोता बोला- मुझे मम्मी-पापा के साथ जाना है, थाने में लड़ रहे हाई प्रोफाइल परिवारों के साथ पुलिस भी हो गई दंग

प्रेषित समय :15:54:38 PM / Sun, Dec 18th, 2022

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा में तोते से जुड़ा एक आश्चर्यजनक मामला सामने आया है. विदेशी तोते को पिंजरे में लेकर दो हाई प्रोफाइल परिवार के लोग थाने पहुंच गए. कई घंटे चलते विवाद का निपटारा करने में जब पुलिस हो गई तो तोते ने खुद ही मामले को सुलझा दिया. मजेदार बात यह थी कि तोते ने पिंजरे से बाहर निकलकर अपने असली मालिक को पहचान लिया, उन्हें अपनी भाषा में मम्मी-पापा बोलने लगा और उनके साथ चला गया. पुलिस अधिकारी भी इस केस लेकर आश्चर्यचकित थे, जबकि शहर भर में तोते का मामला सुर्खियां बटोर रहा है.

मामला शनिवार दोपहर बाद का है. थाना कमला नगर क्षेत्र बल्केश्वर के रहने वाला एक परिवार पिछले तीन वर्षों से एक विदेशी तोते को पाल रहा है. यह तोता उसे नज़दीक ही रहने वाले दूसरे परिवार ने तीन साल पहले दे दिया था. शनिवार को अचानक दूसरा परिवार उस तोते को घर पर लेने पहुंच गया. हालांकि तीन साल तक अपने साथ रखने के बाद उस परिवार के लोगों को तोते से इतना गहरा लगाव हो गया कि देने से इनकार कर दिया, जबकि वह उसे पैसे देने के लिए भी तैयार हो गया था. मामला घर की पंचायत में नहीं सुलझा तो दोनों परिवार थाने पहुंच गए. पिंजरे में तोते को थाने में देख थाना प्रभारी विपिन गौतम आश्चर्य में पड़ गए और दोनों की दलीलें सुनकर निर्णय नहीं ले पा रहे थे. दोनों पक्ष तोते पर अपना अपना दावा कर रहे थे. थाने में चल रहे विदेशी तोते के विवाद की कहानी पुलिस के उच्चाधिकारी तक पहुंच गई थी.

तोते ने इस तरह किया न्याय

दोनों पक्षों को समझाने में जब पुलिस कोई निर्णय पर नहीं पहुंची तो थाना प्रभारी ने तोते का पिंजरा खोल दिया और कहा कि तोता खुद ही अपना निर्णय लेगा कि वह किसके साथ जाएगा. उन्होंने कहा कि तोते का जिस पार्टी से लगाव होगा, तोता उसी को दे दिया जाए. इसके बाद तोते को पिंजरे से निकालकर टेबल पर छोड़ा गया. दोनों पक्ष टेबल के सामने खड़े रहे. तोते के पिंजड़े से बाहर आते ही दोनों पक्षों धड़कन बढऩे लगीं और तोता आगे की ओर कदम रखते हुए उस पक्ष की ओर चला गया जो उसे 3 साल से पाल रहा था. तोता अपनी भाषा में उन्हें बार-बार मम्मी-पापा बोलने लगा. इसके बाद पुलिस ने तोते को पालने वाले पक्ष के सुपुर्द कर दिया.

60 हजार के लालच के चलते हुआ विवाद

पुलिस ने पूछताछ में तोता देने वाले व्यक्ति ने बताया कि उसे किसी मिलने वाले ने कहा था कि उस विदेशी तोते को हमें दे दीजिए. हम उसके 60 हजार रुपए दे देंगे. इससे उसके मन में लालच आ गया था और वह तोता वापस मांगने आया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में 2 ट्रकों की भिड़ंत में ड्राइवर समेत 3 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में भी सामने आया श्रद्धा हत्याकांड जैसा मामला, सनकी प्रेमी ने किए प्रेमिका के 6 टुकड़े

उत्तर प्रदेश के भाजपा नेता और पूर्व विधायक को एमपी-एमएलए कोर्ट ने सुनाई 2.9 साल की सजा

उत्तर प्रदेश के भाजपा नेता और पूर्व विधायक को एमपी-एमएलए कोर्ट ने सुनाई 2.9 महीने की सजा

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने डिंपल यादव को बनाया उम्मीदवार

Leave a Reply