Jabalpur: मटर के कम दाम मिलने से भड़के किसान, जबलपुर-भोपाल राजमार्ग पर वाहन खड़े कर लगाया जाम

Jabalpur: मटर के कम दाम मिलने से भड़के किसान, जबलपुर-भोपाल राजमार्ग पर वाहन खड़े कर लगाया जाम

प्रेषित समय :21:55:37 PM / Sat, Dec 24th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में मटर के कम दाम मिलने से किसान आक्रोशित है. जिन्होने आज शाम 5 बजे के लगभग सहजपुर भेड़ाघाट जबलपुर-भोपाल राजमार्ग पर मटर से भरे वाहन खड़े कर जाम लगा दिया. किसानों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी पहुंच गए. जिन्होने किसानों को समझाइश दी, लेकिन वे अपनी मांग को लेकर अड़े रहे. किसानों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन से दोनों ओर वाहनों की लम्बी लाइन लगी रही.

मटर से भरे वाहन लगाकर प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना था कि जबलपुर में मटर की फसल भरपूर होती है. यही कारण है कि  राज्य सरकार ने भी मटर को एक जिला एक उत्पाद में शामिल करते हुए जबलपुरिया मटर का नाम दिया गया था. लेकिन आज मटर के दाम इतने गिर गए है कि किसानों की लागत तक नही निकल रहीं है.  हालात ये है कि मटर 8 से 15 रुपए प्रति किलो बिक रहा है.  किसानों का कहना था कि जिला प्रशासन ने भी आश्वासन दिया था कि एक जिला, एक उत्पाद के तहत किसानों को मदद की जाएगी. मटद की ब्रांडिंग होगी लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है. उन्होने यह भी कहा कि जबलपुर में अच्छी क्वालिटभ् का मटर 15 से 20 रुपए किलो है जबकि अन्य प्रदेशों में 70 से 90 रुपए किलो बिक रहा है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में कुख्यात बदमाश का शासकीय कब्जा जमींदोज..!

जबलपुर मेडिकल अस्पताल में डाक्टरों ने दिव्यांग से कहा 18 हजार रुपए की दवाई लाओ, फिर इलाज होगा, BJP प्रदेश अध्यक्ष ने डीन को लगाई फटकार

जबलपुर में कोरोना BF.7 वेरिएंट को लेकर अलर्ट, आने लगे एंटीजन किटों सहित अन्य जरुरी उपकरण

जबलपुर: धान खरीदी में आयी तेजी, सिहोरा के ग्राम दिनारी खमरिया का एमएसके वेयर हाउस बना किसानों की पहली पसंद

जबलपुर: खालिस्तानी समर्थक भिंडरावाले की ट्रैक्टर में फोटो लगाकर गाना बजाने वाला युवक गिरफ्तार

जबलपुर में केन्द्रीय राज्यमंत्री से मिले उत्तराखंड वासी, सामुदायिक भवन हेतु भूमि आवंटन के लिए ज्ञापन सौंपा

Leave a Reply