जबलपुर: धान खरीदी में आयी तेजी, सिहोरा के ग्राम दिनारी खमरिया का एमएसके वेयर हाउस बना किसानों की पहली पसंद

जबलपुर: धान खरीदी में आयी तेजी, सिहोरा के ग्राम दिनारी खमरिया का एमएसके वेयर हाउस बना किसानों की पहली पसंद

प्रेषित समय :20:58:17 PM / Wed, Dec 21st, 2022

सिहोरा. मध्य प्रदेश के तमाम जिलों सहित जबलपुर जिले व इसकी सिहोरा तहसील मेें इन दिनों समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का काम जोर-शोर से जारी है. शासन-प्रशासन द्वारा किसानों को बड़ी सुविधा व राहत देते हुए अपने ग्राम के समीप के ही वेयर हाउस में स्लॉट बुक करने का निर्णय लिया है, उसके तहत किसान अब बड़ी आसानी से अपनी धान (उपज) को इन केंद्रों में बेच रहे हैं.

इसी क्रम में सिहोरा के ग्राम दिनारी खमरिया स्थित एमएसके वेयर हाउस में बड़ी संख्या में किसान अपनी उपज को बेचने पहुंच रहे हैं. एमएसके वेयर हाउस में किसानों को बहुत ही शानदार सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं. यही कारण है कि किसान एमएसके  वेयर हाउस में ही अपनी उपज को बेचने की प्राथमिकता दे रहे हैं.

यहां धान बेचने पहुंच रहे किसानों का कहना है कि यह वेयर हाउस उनके गांव के नजदीक भी है, साथ ही यहां पर तुलाई बिलकुल सही ढंग से की जा रही है, किसानों को अपनी फसल का सटीक माप व मूल्य मिल रहा है. किसानों को अपनी फसल बेचने के कुछ दिनों के भीतर ही उनकी उपज का भुगतान खाते में पहुंच रहा है. किसानों ने शासन, प्रशासन का आभार जताते हुए कहा है कि पूर्व में किसानों को जहां अपनी उपज बेचने में 15 दिन से लेकर एक माह तक का समय अपनी बारी आने में लगता था, लेकिन अब निकट में एमएसके  वेयर हाउस उपलब्ध होने से उनकी उपज कुछ दिनों के अंदर ही बिक पा रही है, जिससे उनके जैसे बहुत किसानों के लिए यह बहुत राहत है. किसानों ने कहा कि एमएसके वेयर हाउस में अपनी फसल को बेचने की प्रतीक्षा कर रहे किसानों को बैठने, ठहरने व शुद्ध पानी के पीने की भी सर्वश्रेष्ठ व्यवस्था की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर ईओडब्ल्यू ने दर्ज किया प्रकरण: धान खरीदी में सहकारी समितियों ने किया लाखों रुपए का घोटाला

छत्तीसगढ़ के बालोद में धान खरीदी केंद्र पर भगदड़, जैसे ही गेट खुला लोगों ने महिलाओं को कुचल दिया

देश में सबसे बेहतर है मध्य प्रदेश में निवेशकों को सुविधाएँ देने की नीति: सीएम शिवराज सिंह चौहान

MP News: पेसा एक्ट लागू, करने वाला 7वां राज्य बना मध्य प्रदेश, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया विमोचन

Mp News : मध्य प्रदेश में प्रशासनिक सर्जरी, राज्य प्रशासनिक सेवा के 37 अफसरों के हुए तबादले

मध्य प्रदेश: मुरैना में बोलेरो और डंपर की भिड़ंत में 5 लोगों की हुई मौत

Leave a Reply