एमपी में अब 500 रुपए में लाइसेंस लेकर घर में ही करो शराब पार्टी..!

एमपी में अब 500 रुपए में लाइसेंस लेकर घर में ही करो शराब पार्टी..!

प्रेषित समय :17:19:54 PM / Mon, Dec 26th, 2022

पलपल संवाददाता, एमपी. मध्यप्रदेश में शराब बंदी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती राज्य सरकार को लगाकर आंखे दिखा रही है. यहां तक कि उन्होने 17 जनवरी से आर-पार की लड़ाई की चेतावनी दे दी है. वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश में अब 500 रुपए में एक दिन का लाइसेंस लेकर घर में ही शराब पार्टी की जा सकेगी. यह फीस आबकारी विभाग को देना होगी. आबकारी विभाग के इस फैसले से प्रदेश की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है.

बताया गया है कि आबकारी विभाग ने तीन प्रकार के लाइसेंस की प्रोसेस ऑनलाइन शुरु की है. जिसमें शादी, जन्मदिन व सालगिरह शामिल है. इसके लिए एक विशेष तरह का 8 कालम का फार्म है. इसे भरने के बाद आपको शराब का लाइसेंस आसानी से मिल जाएगा. आपकी पार्टी में पुलिस व आबकारी अमले की छापेमारी का डर नहीं रहेगा. यदि दोस्तों के साथ घर में ही शराब पार्टी करना चाहते है तो सिर्फ 500 रुपए में लाइसेंस मिलेगा. इसके बाद एक दिन आप आराम से शराब पार्टी कर सकते है.

आबकारी विभाग के इस आदेश को लेकर राजनीति गरमा गई. कांग्रेस ने पूर्व सीएम उभा भारती से सवार करते हुए कहा कि क्या सरकार आपको ही चुनौती दे रही है. वहीे नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि शिवराज सरकार ने नए साल के उपलक्ष्य में 500 रुपए में लाइसेंस लेकर घर में शराब पीने की छूट दी है. भाजपा सरकार ने युवाओं के भविष्य को बर्बाद कर नशे में धकेलने का फैसला लिया है. मैं इस फैसले की निंदा करता हूं. खबर है कि शिवराज सरकार राजस्व बढ़ाने शराब पर लगाए जाने वाले टैक्स को भी बढ़ाने पर विचार कर रही है. नई शराब नीति 2023-24 में  शराब पर लगने वाले वैट को भी 10 से बढ़ाकर 20 प्रतिशत करने की तैयारी की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शराब पार्टी के बीच अचानक झाडिय़ों से निकला सांप भूनकर खा गया युवक, हो गया बेहोश

अभिमनोजः शिवराज सिंह चौहान को विजय रुपाणी बनाने की कोशिश मध्यप्रदेश में बीजेपी को भारी पड़ सकती हैं?

बोनसाई पॉलिटिक्स के तहत मध्यप्रदेश में भी गुजरात फार्मूला लागू किया गया, तो बीजेपी को एमपी में भी हिमाचली नतीजे मिलेंगे?

भारत जोड़ों यात्रा की पहली अग्नि परीक्षा में अशोक गहलोत हुए पास, अब यात्रा को मध्यप्रदेश से अधिक सफल बनाने की चुनौती!

मध्यप्रदेश के बिजली कर्मचारी करेंगे 15 दिसंबर के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल

Leave a Reply