पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी- अमित शाह आप राजनीतिक गिरगिट हैं, यही आपकी पार्टी का असली चेहरा है?

पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी- अमित शाह आप राजनीतिक गिरगिट हैं, यही आपकी पार्टी का असली चेहरा है?

प्रेषित समय :22:17:56 PM / Sat, Dec 31st, 2022

प्रदीप द्विवेदी. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव से पहले ही सियासी संग्राम शुरू हो गया है?
खबरों की मानें तो पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का कहना है कि- अमित शाह आप राजनीतिक गिरगिट हैं, यही आपकी पार्टी का असली चेहरा है!
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जेडीएस पर हमला करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने शब्दबाण चलाते हुए एक के बाद एक करीब एक दर्जन ट्वीट किए और कहा कि सच्चाई यह है कि- बीजेपी झूठों की पार्टी है, ये आपके झूठ बोलने से स्पष्ट हो गया है, अमित शाह आप राजनीतिक गिरगिट हैं, यही आपकी पार्टी का असली चेहरा है, आप जोसेफ गोएबल्स (हिटलर का एक सहयोगी) के पुनर्जन्म हैं, आप शर्मनाक हैं?
पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का सबसे बड़ा सवाल है कि- क्या आप स्वयंभू रईस नहीं हैं? हम आपसे उत्तर पाने के लिए आभारी होंगे, झूठ तुम्हारा भाग्य है, लेकिन सत्य की जीत होगी, सच्चाई के आगे कमजोर है आपकी आडंबरपूर्ण बहादुरी!
कुमारस्वामी ने अमित शाह पर पलटवार करते हुए कहा कि- आप आरोप लगा रहे हैं कि अगर हम जीत गए तो कर्नाटक जेडीएस पार्टी का एटीएम बन जाएगा? अगर जेडीएस की सरकार बनती है तो वह करोड़ों कन्नडियों का एटीएम बन जाएगी, यह किसान मजदूरों, शोषितों और दिव्यांगों का एटीएम बनेगी!
उल्लेखनीय है कि अमित शाह ने कहा था कि जेडीएस-कांग्रेस, दोनों परिवारवादी और भ्रष्ट पार्टियां हैं, इसके जवाब में कुमारस्वामी ने दो सूचियां देते हुए कहा- यह रहे कर्नाटक में आपकी पार्टी बीजेपी के एटीएम.... 40 प्रतिशत कमीशन, पीएमसआई घोटाला, क्वेश्चन पेपर लीकेज, असिसटेंट प्रोफेसर भर्ती घोटाला, मेडिकल प्रोफेसर भर्ती घोटाला, पोस्टिंग के लिए रिश्वत, गंगा कल्याण आपदा, चिलूम डेटा स्कैम.
उन्होंने कहा कि- यह अधूरी सूची भी काफी लंबी है, इस बारे में आपका क्या कहना है शाह साहब? क्या कर्नाटक आपकी पार्टी का एटीएम नहीं है? यह आपको जरूर पता होना चाहिए, सच क्यों छुपाते हो?
परिवारवाद पर पलटवार करते हुए कुमार स्वामी ने कहा- यहां कर्नाटक बीजेपी परिवार के राजनीति की सूची दी गई है.... येदियुरप्पा और उनके बेटे, रविसुब्रमण्य - तेजस्वी सूर्या, अशोक - रवि, वी. सोमन्ना और उनका बेटा, अरविंद लिंबावली - रघु, एसआर विश्वनाथ - वाणी विश्वनाथ, जगदीश शेट्टार - प्रदीप शेट्टार, मुरुगेश निरानी- हनुमंत निरानी, जीएस बसवराजू-ज्योति गणेश, जराकीहोली बंधु, जोल और जोल, अंगड़ी परिवार, उदासी परिवार, श्रीरामुलु परिवार, रेड्डी एंड रेड्डी!
कुमारस्वामी ने व्यंग्यबाण चलाते हुए यह भी कहा कि- यह भी एक अधूरी सूची है. यदि आपको राष्ट्रीय सूची की जरूरत हो तो मुझे बताएं, ये बहुत लंबी है?
सियासी सयानों का मानना है कि अटल-आडवाणी के समय में बीजेपी की जो इमेज थी, मोदी-शाह की जोड़ी ने उसे पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया है, यह बात अलग है कि भ्रष्टाचार, परिवारवाद के जाल में उलझने के बावजूद मोदी-शाह विपक्षी नेताओं पर इन मुद्दों को लेकर अक्सर निशाना साधते रहते हैं, यही वजह है कि अटल-आडवाणी युग के सिद्धांत हवा हो गए हैं और केवल सत्ता ही बची है?
https://twitter.com/hd_kumaraswamy/status/1609130726028636164

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर कहा- केंद्र शासित प्रदेश घोषित हो क्षेत्र

कर्नाटक-महाराष्ट्र बॉर्डर पर तनाव, धारा 144 लागू, जुटे एमईएस और एनसीपी के नेता

सीएम शिंदे और बोम्मई शांति कायम रखने पर राजी, कर्नाटक नहीं जाएगी महाराष्ट्र की बसें

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद हुआ हिंसक, बेलगावी मामले पर शरद पवार ने दिया अल्टीमेटम, कहा- हमारे सब्र की परीक्षा ना लें

महाराष्ट्र-कर्नाटक के बीच सीमा विवाद बढ़ा, सीएम बोम्मई ने दी चेतावनी, वहां के मंत्री राज्य में प्रवेश नहीं करें, अन्यथा होगी कार्रवाई

Leave a Reply