India-Sri Lanka T20- तीन बड़े स्टार्स के बगैर उतरेगी टीम इंडिया, कैप्टन हार्दिक के लिए यह हो सकती है टीम इलेवन

India-Sri Lanka T20- तीन बड़े स्टार्स के बगैर उतरेगी टीम इंडिया, कैप्टन हार्दिक के लिए यह हो सकती है टीम इलेवन

प्रेषित समय :21:21:09 PM / Mon, Jan 2nd, 2023

नई दिल्ली. भारत बनाम श्रीलंका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी 2023 यानी मंगलवार को खेला जाएगा. हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीतने की कोशिश करेगी. यह पहली बार होगा जब भारत की टीम पहली बार तीन बड़े खिलाडिय़ों के बगैर मैदान में उतरेगी. टीम में ओपनिंग कांबिनेशन भी इस बार बदला हुआ नजर आएगा और टीम का गेंदबाजी अटैक भी फ्रेश होगा.

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल नहीं हैं. इसकी वजह से टीम के बैटिंग ऑर्डर में भी बदलाव देखने को मिलेगा. वहीं गेंदबाजी अटैक भी अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और हर्षल पटेल के हाथ में होगा. रोहित शर्मा की गैरहाजिरी में कप्तानी की कमाल हार्दिक पंड्या संभाल रहे हैं. वहीं टीम में सूर्यकुमार यादव को वाइस कैप्टन बनाया गया है.

इस तरह का होगा ओपनिंग पेयर

रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैर मौजूदगी में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभवत: ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ निभाएंगे. दोनों बल्लेबाज आईपीएल में बेहतरीन बल्लेबाजी कर चुके हैं और माना जा रहा है कि यह भारतीय ओपनिंग जोड़ी भविष्य के लिए तैयार की जा रही है. टीम में तीसरे ओपनर के तौर पर शुभमन गिल को शामिल किया गया है और किसी मैच में वे भी टीम के ओपनिंग करते दिख सकते हैं.

ऐसा होगा मिडिल ऑर्डर

भारतीय टीम में विराट कोहली नहीं हैं और नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव उनकी जगह उतर सकते हैं. इसके अलावा राहुल त्रिपाठी और संजू सैमसन के बीच चौथे नंबर की बैटिंग के लिए होड़ मचेगी लेकिन यह तय माना जा रहा है कि संजू सैमसन के अनुभव को देखते हुए उन्हें नंबर 4 पर उतारा जाएगा. इसके बाद कप्तान और ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या बैटिंग करते दिखेंगे. हर्षल पटेल, दीपक हुडा, अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर टीम में हरफनमौला की भूमिका निभा सकते हैं.

6 बॉलर्स के साथ टीम इंडिया

कैप्टन हार्दिक पांड्या श्रीलंका के खिलाफ कुल 6 गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं. इसमें अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल और उमरान मलिक शामिल रहेंगे. इसके अलावा मुकेश कुमार और शिवम मावी भी टीम में शामिल हैं. इन खिलाडिय़ों को भी टीम मैनेजमेंट परख सकता है. वहीं स्पिनर के तौर युजवेंद्र चहल और दीपक हुडा शामिल रहेंगे. जबकि चौथे तेज गेंदबाज की भूमिका में हार्दिक पंड्या खुद मौजूद रहेंगे.

यह हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन- ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दीपक हुडा, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल.

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन- दशुन शनाका, पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, कुसल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, चरिथ असलंका, धनंजय डिसील्वा, वनिंदु हसरंगा, असेन बंडारा, महेश तीक्षणा, चमिका करूणारत्ने, दिलशान मदुशंका.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

India ने जीता ब्लाइंट टी20 विश्व कप: ट्रॉफी जीत कप्तान बोले, हमें दया की नजरों से मत देखिए, खिलाड़ी समझिए

Cricket Match: भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज 18 नवम्बर से, हार्दिक पांड्या के सामने बड़ी चुनौती

ICC Ranking- पाक के खिलाफ विस्फोटक पारी के बाद कोहली ने लगाई टी20 रैंकिंग में छलांग, सूर्यकुमार फिसले

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज आज से, दो राउंड में खेला जायेगा पूरा टूर्नामेंट, यहां देखें पूरा शेड्यूल

साउथ अफ्रीका ने तीसरे टी20 मैच में भारत को 49 रन से हराया, रिली रुसो का शतक

टी20 विश्व कप 2022 टीम से वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर बाहर

Leave a Reply