अब एमपी के इंदौर से हज के लिए सीधी फ्लाइट, 5 हजार यात्री जा सकेगें

अब एमपी के इंदौर से हज के लिए सीधी फ्लाइट, 5 हजार यात्री जा सकेगें

प्रेषित समय :20:12:41 PM / Tue, Jan 3rd, 2023

पलपल संवाददाता, इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर से हज के लिए सीधी फ्लाइट होगी. हज यात्रा के लिए जनवरी के दूसरे सप्ताह से ऑनलाइन आवेदन भरने शुरु हो जाएगें. इसके लिए एमपी हज कमेटी ने राष्ट्रीय हज कमेटी के चेयरमैन एपी अब्दुल्ला कुट्टी को पत्र लिखा है. इसके अलावा नागपुर से भी सीधी फ्लाइट की भी मांग की जा रही है, जिससे जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बैतूल सहित अन्य जिलों के हज यात्रियों को लाभ मिल सकेगा.

इस संबंध में बताया गया है कि पहले इंदौर व भोपाल से मदीना के लिए स्पेशल विमान था जिसे बंद कर दिया गया. जिसके चलते लोगों को मुम्बई से यात्रा करना पड़ती है और खर्च भी ज्यादा होता है. दिसम्बर माह में आयोजित हुए सेमिनार में मांग रखी गई थी कि आगामी हज यात्रा के लिए भोपाल व इंदौर से विमान शुरु हो. राष्ट्रीय कमेटी के अध्यक्ष श्री कुट्टी ने भोपाल से विमान उड़ाने का आश्वासन दिया था. इंदौर से भी सीधी विमान उड़े इसके लिए पत्र लिखा है. इसके अलावा नागपुर से भी विमान उड़ाने की मांग की गई ताकि नागपुर से जुड़े मध्यप्रदेश के जिलों के हज यात्रियों को भी इसका लाभ मिले. गौरतलब है कि एमपी से राज्य हज कमेटी के जरिए करीब 4800 यात्री हज करने के लिए जाते है, वर्ष 2019 में ये आंकड़ा 6 हजार के करीब पहुंच गया. जबकि 2022 में संख्या में गिरावट आई. सूत्रों की माने तो वर्तमान में 2500 तक कोटा मिलता है जबकि वर्ष 2019 में पांच हजार था. कोरोना के कारण दो वर्ष तक यात्रा नहीं हो पाई, पिछले वर्ष 1780 का कोटा मिला था, हालांकि यात्रियों की संख्या ज्यादा रही. आने वाले दिनों में यात्रा में पांच हजार का कोटा बढ़ाने की बात सामने आई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

50 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ी गई थानाप्रभारी-आरक्षक, थाना में जमकर हुआ विवाद, मौका पाकर भाग निकली टीआई

WCREU की मांग पर जबलपुर रेल मंडल के एक हजार से अधिक कर्मचारियों को मिला पदोन्नति का तोहफा

Rail News: शताब्दी एक्सप्रेस से यात्रा के दौरान नहीं मिला नाश्ता व भोजन, उपभोक्ता फोरम ने लगाया 10 हजार रुपये का हर्जाना

MP: नगर निगम के कर संग्राहक व उसके सहायक को को दो हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने पकड़ा

15 हजार रेल कोच में लगेंगे CCTV और पैनिक बटन, कम रोशनी में भी करेगा ये काम

Leave a Reply