एमपी में शिवराज सरकार गरीबों को फ्री में देगी प्लाट, 4 जनवरी से होगी योजना की शुरुआत

एमपी में शिवराज सरकार गरीबों को फ्री में देगी प्लाट, 4 जनवरी से होगी योजना की शुरुआत

प्रेषित समय :17:45:34 PM / Tue, Jan 3rd, 2023

पलपल संवाददाता, एमपी. मध्यप्रदेश की शिवराजसिंह चौहान सरकार नए वर्ष पर गरीबों को फ्री में प्लाट देगी. जिसकी शुरुआत 4 जनवरी बुधवार को टीकमगढ़ से होगी.

कैबिनेट की बैठक में लिए गए फैसले के बाद सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि यह दिन सुनहरे अक्षरों में दर्ज होगा. टीकमगढ़ के 10500 लोगों को 120 करोड़ रुपए कीमत के प्लाट वितरित किए जाएगें. जमीन का पट्टा पति-पत्नी के नाम पर होगा, जिसका कोई प्रीमियम नहीं लिया जाएगा. प्लाट का साइज 600 वर्गफुट व स्थान के अनुसार होगा. उन्होने आगे यह भी कहा कि प्रदेश की धरती पर कोई गरीब आवासीय जमीन के बिना नहीं रहेगा, हम सीएम भू आवासीय योजना के तहत नि:शुल्क प्लाट देगें. सीएम ने यह भी कहा कि उप-चुनाव के वक्त टीकमगढ़ दौरे पर गए थे, पृथ्वीपुर विधानसभा का कुछ हिस्सा टीकमगढ़ जिले में आता है. वहां एक गांव में ग्रामीणों ने बताया कि उनका परिवार बड़ा होने के कारण सदस्यों को रहने की जगह नहीं है.

एक ही घर में 40 से 50 लोग निवास करते है. सोने की जगह तक नहीं रहती है. तभी ये निर्णय किया था कि ऐसी योजना बनाएगें जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में जिनके पास रहने की जगह नहीं है उन्हे प्लाट दिए जाएगें. नए वर्ष में हुई कैबिनेट की बैठक में और भी कई प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई, जिसमें निर्विरोध निर्वाचित ग्राम पंचायतों को पुरुस्कार राशि बढ़ाना, मेडिकल कालेजों में पीजी की सीटें बढ़ाई गई. 9200 सीएम राइज स्कूलों के निर्माण के लिए मंजूरी दी गई है. पहले चरण में 370 स्कूलों का निर्माण हो रहा है. 45 स्कूलों की डीपीआर बनकर तैयार हो गई है. 2660 करोड़ रुपए की मंजूरी पहले दी जा चुकी है. सरपंचों के मानदेय को 1750 से बढ़ाकर अब 4250 रुपए प्रतिमाह देने का निर्णय. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः शिवराज सिंह चौहान को विजय रुपाणी बनाने की कोशिश मध्यप्रदेश में बीजेपी को भारी पड़ सकती हैं?

बोनसाई पॉलिटिक्स के तहत मध्यप्रदेश में भी गुजरात फार्मूला लागू किया गया, तो बीजेपी को एमपी में भी हिमाचली नतीजे मिलेंगे?

भारत जोड़ों यात्रा की पहली अग्नि परीक्षा में अशोक गहलोत हुए पास, अब यात्रा को मध्यप्रदेश से अधिक सफल बनाने की चुनौती!

मध्यप्रदेश के बिजली कर्मचारी करेंगे 15 दिसंबर के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल

मध्यप्रदेश में एमएसएमई तथा स्टार्टअप्स को सक्षम बनाने देश की अग्रणी 10 कंपनियों के साथ होगा एमओयू

Leave a Reply