एमपी में शीतलहर के चलते कई जिलों में स्कूलों के समय बदले, जबलपुर में भी सुबह 9 बजे..

एमपी में शीतलहर के चलते कई जिलों में स्कूलों के समय बदले, जबलपुर में भी सुबह 9 बजे..

प्रेषित समय :18:25:21 PM / Tue, Jan 3rd, 2023

पलपल संवाददाता, एमपी. मध्यप्रदेश में शीतलहर व तापमान में आ रही लगातार गिरावट के चलते कई जिलों के स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है. शिवपुरी में कलेक्टर ने 4 से 7 जनवरी तक सभी सरकारी व निजी स्कूलों को बंद करने के आदेश दे दिए है. इसी तरह जबलपुर में भी कलेक्टर सौरभ कुमार ने भी  सुबह 9 बजे या उसके बाद स्कूलों का संचालन करने के आदेश जारी किए है.

बताया गया है कि एमपी बोर्ड की अर्धवार्षिक परीक्षाओं के समय में भी बदलाव किया गया है. स्कूल शिक्षा विभाग ने 9वी से 12 क्लास के एग्जाम के समय में भी बदलाव किया है. पहली शिफ्ट में पहले सुबह 8 से होने वाली परीक्षा अब 9 बजे से होगी. दूसरी शिफ्ट में सुबह 11.15 बजे होने वाली परीक्षा का समय बढ़ाकर दोपहर एक बजे कर दिया गया है.

जबलपुर-
इसी तरह जबलपुर में तापमान में आ रही गिरावट से बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पडऩे की आशंका क ो दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने सुबह की शिफ्ट में लगने वाली सभी शालाओं का संचालन 4 जनवरी से सुबह 9 बजे या उसके पश्चात करने के आदेश दिए है. आदेश सभी सीबीएसई, आईसीएसई, शासकीय, अशासकीय एवं अनुदान प्राप्त प्राथमिक, माध्यमिक, हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी शालाओं पर लागू होगा.

भोपाल-
भोपाल में कलेक्टर अविनाश लवनिया ने भी जिले के स्कूलों का टाइम बदलने के आदेश जारी किए है. सभी सरकारी, प्राइवेट स्कूल व आंगनबाड़ी सुबह 9.30 बजे से शुरू होंगे. जिन स्कूलों में दो शिफ्ट लगती है, वे 9 बजे से लगेंगे.

इन जिलों के स्कूलों की टाइमिंग में भी बदलाव-

इसी तरह सागर में सुबह 9.30 बजे, रीवा में 5 वी क्लास तक के स्कूल सुबह 10.30 बजे से लगेगे. भिंड में एक हफ्ते पहले ही स्कूल टाइम सुबह 10.30 बजे किया जा चुका है. सीधी में भी नर्सरी से 5वीं क्लास तक के स्कूल का समय सुबह 10 बजे. सतना में क्लास 5 वी तक के लिए स्कूलों का समय सुबह 10 बजे,  विदिशा में क्लास 5 वी तक के स्कूल सुबह 9.30 बजे से शुरू होंगे. गुना में 12वीं तक के स्कूलों की टाइमिंग बदली गई है यहां पर स्कूल 9.30 बजे के बाद लगेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः शिवराज सिंह चौहान को विजय रुपाणी बनाने की कोशिश मध्यप्रदेश में बीजेपी को भारी पड़ सकती हैं?

बोनसाई पॉलिटिक्स के तहत मध्यप्रदेश में भी गुजरात फार्मूला लागू किया गया, तो बीजेपी को एमपी में भी हिमाचली नतीजे मिलेंगे?

भारत जोड़ों यात्रा की पहली अग्नि परीक्षा में अशोक गहलोत हुए पास, अब यात्रा को मध्यप्रदेश से अधिक सफल बनाने की चुनौती!

मध्यप्रदेश के बिजली कर्मचारी करेंगे 15 दिसंबर के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल

मध्यप्रदेश में एमएसएमई तथा स्टार्टअप्स को सक्षम बनाने देश की अग्रणी 10 कंपनियों के साथ होगा एमओयू

Leave a Reply