हम सत्ता में आए तो देशभर के किसानों को देंगे फ्री बिजली, विपक्षी नेताओं के साथ रैली में तेलंगाना सीएम का बड़ा ऐलान

हम सत्ता में आए तो देशभर के किसानों को देंगे फ्री बिजली, विपक्षी नेताओं के साथ रैली में तेलंगाना सीएम का बड़ा ऐलान

प्रेषित समय :18:42:20 PM / Thu, Jan 19th, 2023

खम्मम. तेलंगाना के मुख्यमंत्री और बीआरएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव ने बुधवार को खम्मम में आयोजित विशाल रैली को संबोधित करते हुए देश की जनता को आगाह किया कि हमें धार्मिक उन्माद से बचना होगा. देश भर में सभी सेक्युलर ताकतों को मिलकर भाजपा को सत्ता से हटाना होगा. बीआरएस के सत्ता में आने पर देशभर के किसानों को फ्री बिजली दिया जाएगा. प्रत्येक घर में शुद्ध पेयजल सुविधा दी जाएगी. इसके बाद देश में रायतुबंधु योजना लागू किया जाएगा. इस योजना के तहत प्रत्येक किसान को दस हजार रुपए प्रति एकड़ प्रति वर्ष फ्री सहायता राशि दिया जाएगा.

सत्ता बदलने पर यह योजना होगी बंद

केसीआर ने कहा कि केन्द्र में सत्ता परिवर्तन होने पर अग्निपथ भर्ती योजना को समाप्त कर दिया जाएगा. साथ ही देश में प्रत्येक वर्ष पचीस लाख परिवार को दलित बंधु सुविधा दी जाएगी. इस योजना में दलित युवा को दस लाख रूपए स्वरोजगार के लिए दिया जाएगा, साथ ही कोई राशि सरकार को नहीं लौटाना होगा.

41 करोड़ एकड़ भूमि पर खेती की जा रही

केसीआर ने कहा कि भारत में 83 करोड़ एकड़ भूमि है जबकि मात्र 41 करोड़ एकड़ भूमि पर खेती की जा रही है. अमेरिका मात्र 29 प्रतिशत भूमि पर खेती कर पा रहा है. भारत में विशाल फूड चेन खोलने की भारी क्षमता है. यहां विश्व का सबसे बड़ा फूड चेन बन सकेगा, जिससे युवाओं को रोजगार मिलेगा, लोगों को पिज्जा खाने से मुक्ति मिलेगी. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एलआईसी का निजीकरण कर रही है, इसलिए एलआईसी कर्मचारियों को बीआरएस के साथ आना चाहिए. इस रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और सीपीआई नेता डी राजा उपस्थित थे.

अखिलेश यादव ने दिया आभार

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को सभी नेताओं को इस रैली में एक मंच पर लाने के लिए आभार जताया. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने कार्यकारिणी की बैठक में अपना कार्यकाल चार सौ दिन ही शेष मान लिया है तो इस केन्द्र सरकार का जाना तय हो गया है. जो सरकार अपना दिन गिनने लगे, वह अब रुकने वाली नहीं है. भाजपा को जी 20 की अध्यक्षता का मौका मिला है, वे इसका उपयोग केवल चुनाव प्रचार के लिए करेंगे. भाजपा भ्रमजाल पार्टी है, इससे सावधान रहने की जरूरत है.

भाजपा को उखाड़ फेंकना- केजरीवाल

खम्मम में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पहली बार कई मुख्यमंत्री  साथ होकर काम कर रहे हैं, हम सब एक साथ बैठकर राजनीति की बातें नहीं करते हैं बल्कि देश में किसानों और मजदूरों के हालत को बेहतर बनाने पर विचार करते हैं. अगले वर्ष सभी को मिलकर भाजपा को उखाड़ फेंकना है. केजरीवाल ने कहा कि तेलंगाना के राज्यपाल यहां के मुख्यमंत्री केसीआर को तंग करते हैं, पंजाब के राज्यपाल भी मुख्यमंत्री भगवंत मान को तंग करते हैं, दिल्ली के एलजी मुझे तंग करते हैं, तमिलनाडु के राज्यपाल मुख्यमंत्री को तंग करते हैं, ये सभी राज्यपाल तंग नहीं कर रहे हैं, केंद्र सरकार तंग कर रहे हैं. जिस देश का पीएम दिनभर यह सोचे कि किसे तंग करना है तो देश तरक्की कैसे करेगा. प्रधानमंत्री सोचते हैं कि कहां सीबीआई भेजना है और कहां ईडी भेजना है,किस पार्टी का विधायक खरीदना है. इससे देश तरक्की नहीं कर सकता है.

पंजाब सीएम बोले, भाजपा जुमला पार्टी

अपने भाषण में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि भाजपा जुमला पार्टी है. दो करोड़ रोजगार का वादा, महंगाई हटाने का वादा, किसान की आय दोगुना करने का वादा जुमला साबित हुआ है. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार राज्य के अंतर्गत आने वाले विषयों पर भी बिना राज्य सरकार से सलाह लिए कानून में परिवर्तन कर रही है. अब केन्द्र सरकार ही कानून व्यवस्था, कृषि और बिजली जैसे राज्य सरकार के विषयों पर बिना राज्य सरकार की सलाह लिए कानून बना रही है. यह संघीय ढांचे पर सीधा प्रहार है. राज्य सरकार के विधायी शक्ति को छीना जा रहा है. अब समय आ गया है कि हम सभी एकजुट होकर केन्द्र के इस रवैये का विरोध करें.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

खम्मम रैली.... क्या राष्ट्रीय स्तर पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव कामयाब होंगे?

तेलंगाना-आंध्र को जोड़ने वाली वंदे भारत को पीएम ने दिखाई हरी झंडी कहा- ट्रेन भारत के संकल्पों की प्रतीक

तेलंगाना-आंध्र को जोड़ने वाली वंदे भारत को पीएम ने दिखाई हरी झंडी कहा- यह ट्रेन भारत के संकल्पों की प्रतीक

तेलंगाना में बड़ा हादसा: कार नहर में गिरी, पांच की मौत और 1 घायल

तेलंगाना न्यूज: गहरी नींद में सोया था परिवार, घर में लगी आग से 6 लोग जिंदा जले

Leave a Reply