एमपी : 19 नगरीय निकायों में 11 पर बीजेपी, 8 पर कांग्रेस जीती, सीएम शिवराज बोले-जनता ने विकास चुना

एमपी : 19 नगरीय निकायों में 11 पर बीजेपी, 8 पर कांग्रेस जीती, सीएम शिवराज बोले-जनता ने विकास चुना

प्रेषित समय :20:35:10 PM / Mon, Jan 23rd, 2023

भोपाल. मध्यप्रदेश के 5 जिलों के 19 नगरीय निकायों में चुनाव की काउंटिंग पूरी हो गई है. इनमें से 11 पर भाजपा और 8 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. 4 नगर पालिका व 7 नगर परिषद में भाजपा का कब्जा हो गया है. कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के गढ़ राघौगढ़ और पीथमपुर में नगर पालिका में जीत दर्ज की है. जबकि 6 नगर परिषद में भी कांग्रेस को जीत मिली है.

कांग्रेस ने राघौगढ़ नगर पालिका में 16 वार्डों में जीत हासिल की है, जबकि भाजपा को 8 वार्डों में जीत मिली है. यहां पर कुल 24 वार्डों के लिए मतदान हुआ था. ओंकारेश्वर में भाजपा की नगर सरकार बनेगी. 15 में से 9 में भाजपा तो 6 में कांग्रेस जीती है. मंत्री प्रेम सिंह पटेल और राज्यसभा सांसद सुमेर सिंह सोलंकी के गढ़ बड़वानी में भी भाजपा ने जीत हासिल की है. यहां शुरुआती दौर में भाजपा पीछे थी. सोलंकी व लोकसभा सांसद गजेंद्र पटेल के वार्ड 9 में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है. कांग्रेस नेता व पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन के क्षेत्र राजपुर में भी भाजपा ने जीत दर्ज की है.

धार जिले के पीथमपुर नगर पालिका में कांग्रेस ने कब्जा कर लिया है. यहां धार विधायक नीना वर्मा के पति व भाजपा के दिग्गज नेता विक्रम वर्मा की साख दांव पर थी. यहां पार्टी को अपने ही बागियों से बड़ा नुकसान पहुंचा. बड़वानी जिले के सेंधवा में भी भाजपा ने कब्जा जमा लिया है. खंडवा जिले के ओंकारेश्वर में भाजपा की नगर सरकार बनेगी. मध्यप्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले ये आखिरी निकाय चुनाव है. ऐसे में दोनों प्रमुख सियासी दल भाजपा और कांग्रेस के बड़े नेताओं ने भी अपनी ताकत लगा दी थी.

जनता ने विकास को चुना- सीएम शिवराज

निवाड़ी जिले के ओरछा पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निकाय चुनाव नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए खुशी जताई।। उन्होंने कहा कि बड़वानी, सेंधवा, धार की नगर पालिकाएं पिछली बार कांग्रेस के पास थीं. जो भाजपा ने उनसे छीन ली हैं. राघौगढ़ में भी शानदार टक्कर हुई, थोड़ा मामला रह गया. बड़वानी में भी कांग्रेस पूरी तरह से साफ हो गई है. शहडोल संभाग के जैतहरी में भाजपा जीती, निमाड़ में ओंकारेश्वर में चुनाव था वहां भी भाजपा जीती है. धार और मनावर नगर पालिका के साथ ही डही भी भाजपा ने जीती है. इस शानदार सफलता के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और कार्यकर्ताओं की पूरी टीम को बधाई. एक बार फिर जनता ने भाजपा के साथ खड़े रहकर विकास के साथ खड़े होने की प्रतिबद्धता जताई है.

राघौगढ़ में दिग्विजय सिंह साख बचाने में रहे कामयाब

राघौगढ़ कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व सीएम दिग्गविजय सिंह का गढ़ रहा है. यहां कांग्रेस ने 16 वार्डों में जीत हासिल की है. जबकि भाजपा को 8 सीटों पर जीत मिली है. यहां कुल 24 वार्डों के लिए मतगणना हुई. पहले राउंड से ही यहां कांग्रेस ने बढ़त ले ली थी. पहले राउंड में मतगणना के बाद 13 वार्डों में कांग्रेस और 11 में भाजपा आगे चल रही थी. गुना भाजपा नेता और केंद्रीय ज्योतिरादित्य सिंधिया का गढ़ भी रहा है. कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया ने राघौगढ़ नगर पालिका में ऐतिहासिक जीत का दावा भी किया था. इस लिहाज से भाजपा को यहां मनचाहा परिणाम नहीं मिला है. दिग्विजय सिंह साख बचाने में कामयाब रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः शिवराज सिंह चौहान को विजय रुपाणी बनाने की कोशिश मध्यप्रदेश में बीजेपी को भारी पड़ सकती हैं?

मध्यप्रदेश में कोरोना को लेकर फिर अलर्ट, अभी 7 एक्टिव मामले..!

बोनसाई पॉलिटिक्स के तहत मध्यप्रदेश में भी गुजरात फार्मूला लागू किया गया, तो बीजेपी को एमपी में भी हिमाचली नतीजे मिलेंगे?

Leave a Reply