Jabalpur : WFI के अध्यक्ष के खिलाफ मैरीकॉम के नेतृत्व में भारत सरकार ने गठित की जांच टीम : अनुराग ठाकुर

Jabalpur : WFI के अध्यक्ष के खिलाफ मैरीकॉम के नेतृत्व में भारत सरकार ने गठित की जांच टीम : अनुराग ठाकुर

प्रेषित समय :19:11:30 PM / Mon, Jan 23rd, 2023

जबलपुर. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने जबलपुर प्रवास पर कुश्ती खेल संघ के अध्यक्ष और भाजपा सांसद के ऊपर महिला खिलाडियों के द्वारा लगाए गए गंभीर आरोप पर बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा है कि खिलाडिय़ों ने जो भी आरोप लगाए हैं, उन तमाम आरोपों को लेकर एक कमेटी गठित की है, जिसकी अध्यक्ष मेरीकॉम होंगी.

श्री ठाकुर ने कहा है कि कमेटी अपनी जांच रिपोर्ट एक माह में बनाकर पेश करेगी और रिपोर्ट आने के बाद फिर इन तमाम आरोपों को लेकर फैसला लिया जाएगा. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर आज जबलपुर में थे जहां वह सांसद खेल महोत्सव के समापन में शामिल हुए थे उस दौरान उन्होंने यह बयान दिया. केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बताया कि पांच सदस्यीय जांच कमेटी में मैरीकॉम के अलावा योगेश्वर दत्त, पूर्व कैप्टन राय गोपाल, राधा श्रीमन होगी.

केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बताया कि जांच रिपोर्ट जब तक नहीं आएगी, तब तक कुश्ती फेडरेशन संघ के अध्यक्ष को काम करने से मना कर दिया गया है, इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि रेसलिंग फेडरेशन का काम ओवरसाइड कमेटी देखेगी और यह निर्णय 11 घंटे तक सबकी बातें सुनने के बाद लिया गया है.

पाकिस्तान से क्रिकेट संबंध आतंक रुके बिना संभव नहीं

उन्होंने भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच को लेकर कहा कि यह निर्णय बीसीसीआई का होता है, पर आतंकवाद को हम बढ़ावा नहीं देते हैं, इसलिए खेल भावनाओं के हित को देखते हुए यह फैसले लिए जाते हैं. इसके अलावा खेल मंत्री ने जबलपुर में सर्व सुविधा युक्त इनडोर स्टेडियम बनाने की भी घोषणा की है. सांसद खेल महोत्सव जिसम कई तरह के पारंपरिक खेल 11 दिन तक चले, इन खेलों को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ने सांसद राकेश सिंह की जमकर तारीफ की.

सांसद राकेश सिंह ने की गेंदबाजी, ठाकुर ने लगाये चौके

केंद्रीय मंत्री ने पारंपरिक खेलों का भी लुत्फ उठाया इसके अलावा सांसद राकेश सिंह की गेंदों पर उन्होंने चौके- छक्के भी लगाए. सांसद राकेश सिंह बॉलिंग कर रहे थे और कैंट विधायक अशोक रोहाणी विकेटकीपिंग, केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर सांसद राकेश सिंह की गेंदों को सीमा रेखा के बाहर को चौके और छक्के में तब्दील कर रहें थे. खेल मंत्री की बैटिंग देखकर सांसद राकेश सिंह का कहना था कि मैंने हमेशा गिल्ली- डंडा खेला है, और क्रिकेट में कभी हाथ नहीं आजमाएं हैं, इसलिए केंद्रीय मंत्री ने आसानी से मेरी गेंदों में चौके-छक्के उड़ा दिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर : WFI के अध्यक्ष के खिलाफ मैरीकॉम के नेतृत्व में भारत सरकार ने गठित की जांच टीम : अनुराग ठाकुर

बर्खास्त बिशप पर ईडी ने कसा शिकंजा, जबलपुर पहुंचकर टीम ने ईओडबलू से मांगी रिपोर्ट

एमपी कांग्रेस ने कई जिलों के नगर अध्यक्ष बदले जबलपुर में जगतबहादुर अन्नू नगर, नीलेश जैन ग्रामीण अध्यक्ष बनाए गए

Leave a Reply