बर्खास्त बिशप पर ईडी ने कसा शिकंजा, जबलपुर पहुंचकर टीम ने ईओडबलू से मांगी रिपोर्ट

बर्खास्त बिशप पर ईडी ने कसा शिकंजा, जबलपुर पहुंचकर टीम ने ईओडबलू से मांगी रिपोर्ट

प्रेषित समय :16:09:47 PM / Mon, Jan 23rd, 2023

जबलपुर. मिशनरी की जमीन में फर्जीवाड़ा कर करोड़ों रुपए कमाने वाले बर्खास्त बिशप पीसी सिंह भले ही जमानत पर जेल से रिहा हो गए हैं, पर उसकी मुश्किलें अभी भी बरकरार है. पीसी सिंह के जेल से बाहर आते ही ईडी की टीम ने अब उस पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. ईडी भोपाल की एक टीम ने जबलपुर ईओडब्ल्यू से संपर्क किया है. साथ ही अब तक की जांच रिपोर्ट, चार्जशीट और बर्खास्त बिशप पीसी सिंह के खिलाफ दस्तावेज मांगे हैं.

रविवार को भोपाल ईडी की टीम अचानक ही जबलपुर पहुंची. टीम ने खुफिया तरीके से कई अहम जानकारियां भी बर्खास्त बिशप पीसी सिंह और उसके परिवार वालों के खिलाफ जुटाई हैं. सूत्रों के मुताबिक बर्खास्त बिशप पीसी सिंह के खिलाफ ईडी बड़ी कार्रवाई कर सकती है. बर्खास्त बिशप पीसी सिंह को 16 जनवरी को हाई कोर्ट से जमानत मिली थी, जिसके बाद 17 जनवरी को वह जमानत पर जेल से बाहर भी आ गए.

पीसी सिंह के घर पर छापामार कार्रवाई के दौरान 18 हजार 352 यूएस डॉलर और 118 पौंड जप्त किए थे. इसकी जानकारी जबलपुर ईओडब्ल्यू ने ईडी को दी. इसके आधार पर ही ईडी ने बर्खास्त बिशप पीसी सिंह के खिलाफ 30 सितंबर को फेमा के तहत प्रकरण दर्ज किया था.

ता दें कि ईओडब्ल्यू की टीम ने 8 सितंबर 2022 को बर्खास्त बिशप पीसी सिंह के नेपियर टाउन स्थित बिशप हाउस पर छापामार कार्रवाई करते हुए उसके घर से एक करोड़ 65 लाख रुपए नगद सहित विदेशी मुद्रा और कई अहम दस्तावेज बरामद किए थे. ईओडब्ल्यू की टीम ने 11 सितंबर को बर्खास्त बिशप पीसी सिंह को नागपुर एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. इसके बाद जबलपुर डायोसिस ने 7 नवंबर 2022 को उसे बिशप के पद से बर्खास्त कर दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर सांसद खेल महोत्सव: खेलों में सहभागिता का संकल्प लेकर मैराथन में दौड़े 5 हजार से अधिक बच्चे, युवा, बुजुर्ग

जबलपुर पंचांग, चौघड़िया- सोमवार, 23 जनवरी 2023

आओ यारों चाय पियें, गीत हुआ लांच, जबलपुर में 4 फरवरी को चाय कुम्भ का आयोजन

Leave a Reply