CG News: रायपुर वनडे का निमंत्रण नहीं मिलने से खफा हैं राज्यपाल अनुसुइया उइके, राजभवन ने जताया विरोध

CG News: रायपुर वनडे का निमंत्रण नहीं मिलने से खफा हैं राज्यपाल अनुसुइया उइके, राजभवन ने जताया विरोध

प्रेषित समय :16:57:52 PM / Mon, Jan 23rd, 2023

रायपुर. भारत और न्यूजीलैंड के बीच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बीसीसीआई का निमंत्रण नहीं मिलने से छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके नाराज हो गई हैं. आपको बता दें कि रायपुर के इस स्टेडियम में यह पहला इंटरनेशनल मैच था, जिसे छत्तीसगढ़ सरकार ने काफी विशेष बनाया था. राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस मैच को देखने के लिए पहुंचे थे, लेकिन बोर्ड ने राज्यपाल अनुसुइया उइके को निमंत्रण नहीं भेजा, जिसके बाद से वो खफा हैं.

मुख्यमंत्री और उनके मंत्री-विधायकों को मिला था निमंत्रण

रिपोर्ट के मुताबिक, राजभवन की ओर से यह कहा गया है कि मैच के आयोजकों के खिलाफ इस अनदेखी का विरोध दर्ज कराया जाएगा. बताया जा रहा है कि भारत सरकार बीसीसीआई के समक्ष इसका विरोध दर्ज कराएग. आपको बता दें कि इस ऐतिहासिक मुकाबले के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उनके मंत्री-विधायक और छत्तीसगढ़ के चीफ जस्टिस गवाह बने थे, लेकिन राजभवन को इस मैच का निमंत्रण नहीं मिला था. राज्य सरकार ने दी सफाई इस पूरे मामले पर राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि इस तरह के मैच बीसीसीआई द्वारा आईसीसी के प्रोटोकॉल के अनुसार आयोजित किए जाते हैं, इसलिए राज्य सरकार का इससे कोई लेना-देना नहीं है.

रिपोर्ट में राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है कि राज्य सरकार ने मैच के लिए आयोजकों को केवल सुरक्षा और स्टेडियम उपलब्ध कराया था, निमंत्रण को लेकर सरकार की कोई जिम्मेदारी नहीं है. उस प्रवक्ता ने राजभवन की आपत्ति को तवज्जो नहीं देते हुए कहा है कि इस मैच ने छत्तीसगढ़ को दुनिया के नक्शे पर लाकर खड़ा कर दिया है. इस पूरे मामले पर राजभवन के प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि बीसीसीआई की ओर से निमंत्रण नहीं मिलने पर वो इसको लेकर आपत्ति दर्ज कराएंगे. इस मैच को लेकर न तो बीसीसीआई की ओर से और न ही राज्य सरकार की ओर से राजभवन के लिए कोई निमंत्रण आया था. आपको बता दें कि रायपुर में खेले गए मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया था. इस जीत के साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. सीरीज का आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CG News: घने कोहरे ने रोका एयर ट्रैफिक, रायपुर एयरपोर्ट पर नहीं उतर सके अहमदाबाद और मुंबई से आ रहे विमान

डीआरयूसीसी की बैठक में सदस्यों ने दिया जबलपुर से रायपुर के लिए गोंदिया मार्ग से इंटरसिटी ट्रेन चलाने का सुझाव

CG News : कांग्रेस का महाधिवेशन रायपुर में होगा, खडग़े, सोनिया, राहुल, प्रियंका सहित देशभर से कांग्रेसी करेंगे शिरकत

Leave a Reply