भारत जोड़ो यात्रा! एकतरफा मीडिया को भी लग रहा है कि- राहुल गांधी ने देश का सियासी समीकरण बदल दिया है?

भारत जोड़ो यात्रा! एकतरफा मीडिया को भी लग रहा है कि- राहुल गांधी ने देश का सियासी समीकरण बदल दिया है?

प्रेषित समय :22:20:23 PM / Sun, Jan 29th, 2023

अभिमनोज. पीएम नरेंद्र मोदी सरकार को बेहद बेचैन कर देनेवाली राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा रविवार को अपने अंतिम पड़ाव जम्मू कश्मीर के श्रीनगर पहुंची, जहां राहुल गांधी ने तिरंगा झंडा लहराया.

खबरों की मानें तो इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने गृहमंत्री अमित शाह को सीधे चुनौती देते हुए कहा कि.... जम्मू-कश्मीर में टारगेट कीलिंग, ब्लास्ट हो रहे हैं, अगर सुरक्षा व्यवस्था इतनी ही अच्छी है तो बीजेपी, लाल चौक से जम्मू तक यात्रा क्यों नहीं करती? गृहमंत्री अमित शाह जम्मू से कश्मीर तक यात्रा क्यों नहीं करते? मुझे नहीं लगता यहां की सुरक्षा व्यवस्था ठीक है!

दरअसल, मोदी टीम की बेचैनी बेवजह नहीं है, क्योंकि इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी सशक्त पीएम पद के उम्मीदवार बनकर उभरे हैं, यही नहीं, यदि इसके कारण दो-पांच प्रतिशत वोट भी प्रभावित हुए, तो बीजेपी का एकल बहुमत तो समाप्त हो जाएगा?

जो बदलाव आया है, उसकी झलक इंडिया टुडे ने सी-वोटर के साथ मिलकर ’मूड ऑफ द नेशन’ (देश का मिजाज) जो सर्वे किया है, उसमें भी नजर आ रही है!

इस सर्वे में- भारत जोड़ो यात्रा के बारे में राय? के सवाल पर लोगों ने राय दी है- 29 प्रतिशत लोगों ने इसे जनता से जुड़ने के लिए अच्छा फैसला बताया, 37 प्रतिशत ने पार्टी को मजबूत करने के लिए ठीक बताया, तो 13 प्रतिशत ने राहुल गांधी की छवि में सुधार के लिए कदम बताया है?

सियासी सयानों का मानना है कि बीजेपी का दक्षिण भारत में तो कोई खास आधार है नहीं और उत्तर भारत में बीजेपी अधिकतम सीटों पर है, इसलिए यदि दो-पांच प्रतिशत मतदाता भी अगर बदले, तो 2024 का चुनाव मोदी टीम के लिए बेहद मुश्किल हो जाएगा?

Rahul Gandhi @RahulGandhi

लाल चौक पर तिरंगा लहराकर भारत से किया वादा आज पूरा हुआ, नफरत हारेगी, मोहब्बत हमेशा जीतेगी, भारत में उम्मीदों का नया सवेरा होगा!

pic.twitter.com/8B6vAk3aL6

Congress @INCIndia

आज @RahulGandhi जी ने साबित कर दिया कि हिन्दुस्तान हर बार नफरत को हराकर मोहब्बत को जिताएगा, लाल चौक पर यह तिरंगा हमारे दृढ़ निश्चय और संकल्प का प्रतीक है, इस देश को तोड़ने वाली ताकतें नाकाम होंगी, यह देश जुड़कर रहेगा- @SupriyaShrinate जी #BharatJodoYatra

pic.twitter.com/rKT3anfvog

Jairam Ramesh @Jairam_Ramesh

75 साल पहले भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने श्रीनगर के लाल चौक पर पहली बार राष्ट्रीय ध्वज फहराया था, आज दोपहर @RahulGandhi ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक #BharatJodoYatra संपन्न होने के बाद लाल चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया!

pic.twitter.com/GlJCrbfMWi

मूड ऑफ द मीडिया! पीएम मोदी की इमेज चमकाना, राहुल गांधी को कमजोर दिखाना और विपक्ष की दरार बढ़ाना?

साहेब का मिजाज! योगी को किनारे करके अमित शाह को सत्ता सौंपने की तैयारी?

क्या बोनसाई पॉलिटिक्स का सियासी शिकार हैं शिवराज सिंह चौहान?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी ने जनता को ही नहीं, विभिन्न दलों को भी जाना-पहचाना है?

क्या मोदी टीम को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का सियासी तोड़ नहीं मिल रहा है, कोविड का मुद्दा भी काम नहीं आया?

Leave a Reply