भारत की बेटियों ने बढ़ाया देश का मान, जीता अंडर 19 वर्ल्ड कप, इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

भारत की बेटियों ने बढ़ाया देश का मान, जीता अंडर 19 वर्ल्ड कप, इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

प्रेषित समय :19:45:56 PM / Sun, Jan 29th, 2023

पोचेस्ट्रूम. भारत ने पहले अंडर-19 विमेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है. भारतीय टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को 8 विकेट से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करते हुए भारत ने इंग्लैंड को 17.1 ओवर में 68 रन पर ऑल आउट कर दिया. जवाब में 14 ओवर में 3 विकेट पर भारत ने टारगेट हासिल कर लिया. सौम्या तिवारी ने विनिंग शॉट लगाया.
टीम इंडिया के लिए सौम्या तिवारी 24 रन पर नाबाद रहीं. वहीं, कप्तान शेफाली वर्मा 15, गोंगडी त्रिषा 24 और उप कप्तान श्वेता सेहरवात 5 रन बनाकर आउट हुईं. इंग्लैंड के लिए हनाह बेकर, एलेक्स स्टोनहाउस और ग्रेस स्रीवंस ने एक-एक विकेट लिया.

पावरप्ले में 30 रन बनाए

टीम इंडिया ने पावरप्ले में 5 के रन रेट से 6 ओवर में 30 रन बनाए. लेकिन, कप्तान शेफाली वर्मा और उप कप्तान श्वेता सेहरावत के विकेट भी गंवा दिए. शेफाली 15 और श्वेता 5 रन बनाकर आउट हुईं. इंग्लैंड की कप्तान ग्रेस स्रीवंस और हनाह बेकर ने एक-एक विकेट लिया.

अर्चना, पार्शवी, साधू को 2-2 विकेट

अर्चना देवी, पार्शवी चोपड़ा और टिटास साधू ने 2-2 विकेट लिए. एक-एक विकेट मन्नत कश्यप, सोनम यादव और शेफाली वर्मा को मिला. एक बैटर रन आउट हुईं. इंग्लैंड के लिए रायना मैकडोनाल्ड-गे ने सबसे ज्यादा 19 रन बनाए.

4 रन पर पवेलियन लौटीं इंग्लिश कप्तान

इंग्लैंड की कप्तान ग्रेस स्रीवंस 4 रन बनाकर आउट हुईं. उनसे पहले एलेक्स स्टोनहाउस 11, सोफिया स्मैल 11, निआम हॉलैंड 10 रन, जोसी ग्रोव्स 4, विकेटकीपर सेरेन स्मैल 3 और केरिस पावले 2 रन बनाकर पवेलियन लौटीं. लीबर्टी हीप और हनाह बेकर खाता भी नहीं खोल सकीं.

पावरप्ले में तोड़ी इंग्लैंड की कमर

टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करते हुए टीम इंडिया ने पावरप्ले में ही इंग्लैंड की कमर तोड़ दी. टीम ने पहले ही ओवर में लीबर्टी हीप को चलता किया. चौथे ओवर में अर्चना देवी ने 2 विकेट लिए और इंग्लैंड का स्कोर 16 रन पर 3 विकेट कर दिया. पावरप्ले के 6 ओवरों में भारत ने इंग्लैंड को 22 रन ही बनाने दिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वर्ल्ड कप जीत के बाद सरकार का प्लान, अर्जेंटीना के नोट पर होगी मेसी की तस्वीर

Fifa World Cup : ब्राजील वर्ल्ड कप से बाहर, क्रोएशिया ने पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से दी शिकस्त

Leave a Reply