केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान बोले- मुझे भी हिंदू कहें, भारत में जन्मा हर शख्स हिंदू है

केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान बोले- मुझे भी हिंदू कहें, भारत में जन्मा हर शख्स हिंदू है

प्रेषित समय :15:35:07 PM / Sun, Jan 29th, 2023

तिरुवनंतपुरम. केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने आर्य समाज की बैठक के दौरान कहा कि आपको मुझे एक हिंदू कहना चाहिए. मेरी आपके (आर्य समाज के सदस्यों) खिलाफ गंभीर शिकायत यह है कि आप मुझे हिंदू क्यों नहीं कहते? मैं हिंदू को एक धार्मिक शब्द नहीं मानता, हिंदू एक भौगोलिक शब्द है और भारत में पैदा होने वाला हर शख्स हिंदू ही है.

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि समाज सुधारक, शिक्षाविद और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैयद अहमद खान ने एक बार हिंदू कहलाने का आग्रह किया था. बता दें कि राज्यपाल आरिफ खान तिरुवनंतपुरम में उत्तरी अमेरिका के केरल हिंदुओं (केएचएनए) की ओर से आयोजित हिंदू सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए थे. आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि जो कोई भी भारत में पैदा हुआ है, कोई भी जो भारत में उत्पादित भोजन पर आश्रित रहता है, कोई भी जो भारत की नदियों से पानी पीता है, वह खुद को हिंदू कहने का हकदार है और इसलिए आपको मुझे हिंदू कहना चाहिए.

बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर भी दी अपनी राय

राज्यपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर भी अपनी राय दी. उन्होंने कहा कि ब्रिटिश राज में कोई डॉक्यूमेंट्री क्यों नहीं बनी? राज्यपाल ने कहा कि जो लोग भविष्यवाणी कर रहे थे कि भारत टूटकर आपस में भिड़ जाएगा, वे निराश हैं, क्योंकि भारत अच्छा कर रहा है.

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि मुझे अपने ही समाज के कुछ लोगों के लिए खेद है, क्योंकि इनमें से कुछ लोग ऐसे हैं जो न्यायपालिका के फैसले पर नहीं, बल्कि एक डॉक्यूमेंट्री पर भरोसा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हाल ही में भारत ने जी20 की अध्यक्षता हासिल की है. ऐसे मौके पर इस डॉक्यूमेंट्री का क्या मतलब हो सकता है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

covid 19: केरल सरकार ने मास्क लगाना किया अनिवार्य, दिल्ली में जीरो हुआ पॉजिटिविटी रेट

केरल की इस यूनिवर्सिटी का बड़ा फैसला, मासिक धर्म के दौरान छात्राएं ले सकेंगी छुट्टी

केरल के स्कूलों में अब सर-मैडम नहीं बोलेंगे स्टूडेंट्स, सिर्फ टीचर कहना होगा, बाल आयोग का निर्देश

Leave a Reply