T20 Mach: शुभमन गिल की तूफानी पारी, कप्तान पांड्या की घातक गेंदबाजी के सामने न्यूजीलेंड 66 रनों पर आल आउट

T20 Mach: शुभमन गिल की तूफानी पारी, कप्तान पांड्या की घातक गेंदबाजी के सामने न्यूजीलेंड 66 रनों पर आल आउट

प्रेषित समय :22:22:54 PM / Wed, Feb 1st, 2023

अहमदाबाद. हार्दिक पंड्या की अगुआई में भारतीय टीम एक और सीरीज जीतने में कामयाब रही है. न्यूजीलैंड के साथ अंतिम टी-20 मैच में शुभमन गिल की तूफानी 126 रनों की पारी के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या की घातक गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड पस्त हो गई और पूरी टीम 66 रनों पर आल आउट  हो गई और भारत ने 168 रनों से हरा दिया.

इससे पहले मैच में पांड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 234 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है. यह टीम का न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे बड़ा स्कोर है. शुभमन गिल 63 गेंद पर 126 रन बनाकर नाबाद रहे. यह उनका टी20 इंटरनेशनल का पहला शतक है. पारी में उन्होंने 12 चौका और 7 छक्का जड़ा. इसके अलावा राहुल त्रिपाठी ने 44, हार्दिक पांड्या ने 30 और सूर्यकुमार यादव ने 24 रन बनाए. गिल वनडे में दोहरा शतक भी जड़ चुके हैं. न्यूजीलैंड की टीम ने लक्ष्य का पीछा करने के दौरान महज 21 रन पर ही अपने 5 विकेट गंवा दिए. हार्दिक ने 4, अर्शदीप, मावी ने ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. कीवियों के पुछल्ले बैटर्स पर शिवम मावी ने करारा प्रहार किया और एक ही ओवर में दो विकेट टीम को निकाल कर दिए. न्यूजीलैंड की पारी 66 रनों पर पस्त हो गई और भारत ने 168 रनों के विशाल अंतर से करारी शिकस्त मेहमान टीम को दी.

गिल की सबसे बड़ी भारतीय पारी

शुभमन गिल भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में शतक लगाने वाले 7वें पुरुष बल्लेबाज बन गए हैं. उनसे पहले सुरेश रैना, रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव भारत के लिए टी20 शतक लगा चुके हैं. गिल 63 गेंदों पर 126 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 12 चौके और 7 छक्के मारे. यह टी20 इंटरनेशनल में किसी भी भारतीय बल्लेबाज की सबसे बड़ी पारी है. विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रन बनाए थे.

वनडे में भी किया था कमाल

शुभमन गिल ने वनडे क्रिकेट में भी धमाल मचाया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ ही वनडे सीरीज में गिल के बल्ले से दोहरा शतक निकला था. उससे पहले श्रीलंका के खिलाफ भी उन्होंने शतक जड़ा था. वनडे में भारत के लिए सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. लेकिन करियर के पहले 5 टी20 इंटरनेशनल मैच में वह कुछ खास नहीं कर पाए थे. लेकिन उन्होंने एक ही मैच में इसकी कमी पूरी कर दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-श्रीलंका तीसरा टी-20: सूर्यकुमार यादव का तूफानी शतक, भारत ने श्रीलंका को दिया 229 का टारगेट

भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान

T20 Cricket का किंग बना इंग्लैंड, पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप जीता

T20 Cricket का किंग बना इंग्लैंड, पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप जीता

एशिया कप टी-20 में भारत को पाकिस्तान नेे 13 रनों से हराया, निदा डार ने खेली 56 रन की पारी

Leave a Reply