आदिवासियों को लालच देकर कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, हिरासत में 3 संदिग्ध

आदिवासियों को लालच देकर कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, हिरासत में 3 संदिग्ध

प्रेषित समय :21:46:56 PM / Mon, Feb 6th, 2023

पलपल संवाददाता, भोपाल. एमपी के भोपाल स्थित रातीबड़ क्षेत्र के ग्राम केकडिया में आदिवासियों को लालच देकर ईसाई धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. लम्बे समय से चल रहे धर्मान्तरण के खेल की खबर मिलते ही हिन्दू टाइगर फोर्स के पदाधिकारी व कार्यक र्ता पहुंच गए. जिन्होने जमकर हंगामा किया, यहां तक कि धर्म परिवर्तन करा रहे लोगों से हाथापाई तक हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले में तीन संदिग्धों को हिरासत मेेें ले लिया है.

बताया गया है कि ग्राम केकडिया आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है. जहां पर लम्बे समय से ईसाई धर्म प्रचारक आदिवासियों को लालच देकर धर्म परिवर्तन करा रहे है. बीती रात गांव में हीरालाल जामोद के घर में बड़ी संख्या में आदिवासियों को एकत्र कर ईसाई धर्म अपनाने क ा लालच दिया जा रहा  था. इस बात की खबर मिलते ही हिंदू टाइगर फोर्स के प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह तोमर अपने कार्यकर्ताओं व गांव के लोगों के साथ पहुंच गए. देखा तो एक घर पर 50 से 60 लोगों से प्रार्थना कराई जा रही थी, जिसमें हिन्दू धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी भी की जा रही थी. टाइगर फोर्स के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं सहित गांव के लोगों ने विरोध किया तो हाथापाई की जाने लगी. खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिन्होने तीन लोगों को हिरासत मेें ले लिया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP News के सरकारी स्कूलों में पढ़ाएंगे गीता-रामायण, सुघोष दर्शन कार्यक्रम में सीएम शिवराज का ऐलान (एमपी बैनर, फ्रंट हेडलाइन, भोपाल बैनर)

भोपाल में करणी सेना आंदोलन में सीएम शिवराज के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी करने वाला युवक गिरफ्तार

Rail News: दयोदय एक्सप्रेस एवं शान-ए-भोपाल में लगेगा एसी थ्री टियर इकोनॉमी कोच

CBI ने भोपाल के डीआरएम दफ्तर में मारा छापा, सेटलमेंट शाखा के बाबू को लिया हिरासत में

MP: करणी सेना की हुंकार- खत्म करो जातिगत आरक्षण, भोपाल के जंबूरी मैदान पर उमड़ा जनसैलाब

Leave a Reply