राजस्थान के बीकानेर में ऊंट ने ली मालिक की जान, पहले पैंरों से रौंदा फिर घायल मालिक पर बैठ गया

राजस्थान के बीकानेर में ऊंट ने ली मालिक की जान, पहले पैंरों से रौंदा फिर घायल मालिक पर बैठ गया

प्रेषित समय :13:40:20 PM / Tue, Feb 7th, 2023

बीकानेर. राजस्थान के बीकानेर में एक गुस्साए ऊंट ने पहले अपने मालिक को दांतों से पकड़कर जमीन पर पटक दिया और फिर उसे पैरों से रौंद दिया. इतना ही नहीं इसके बाद आक्रोशित ऊंट अपने घायल मालिक के ऊपर बैठ गया, जिससे ऊंट मालिक की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने ऊंट को लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला. 

जानकारी के अनुसार घटना बीकानेर जिले के पांचू गांव की है. पांचू थानाधिकारी मनोज यादव ने बताया कि इस हादसे में पांचू निवासी सोहनराम पुत्र मोहनराम नायक की मौत हो गई. सोहनराम सोमवार को शाम करीब 5 बजे के अपने खेत में था. उसका ऊंट उसकी ढाणी के आगे बंधा हुआ था. उसी दौरान वहां एक दूसरा ऊंट आ गया. उसे देखकर सोहनराम का ऊंट रस्सी तोड़कर दूसरे ऊंट के पीछे भागा.

इस पर सोहनराम अपने ऊंट को पकडऩे के लिए उसके पीछे भागा. सोहनराम ने जैसे ही अपने ऊंट को पकड़ा तो वह गुस्सा गया. उसने सोहनराम को दांतों से काट लिया. इससे सोहनराम बिलबिलाने लगा. लेकिन ऊंट ने उसे छोड़ा नहीं. ऊंट ने सोहनराम को नीचे पटककर अपने पैरों तले रौंद डाला. फिर भी उसका मन नहीं भरा तो ऊंट अपने मालिक सोहनराम को दबाकर उसके ऊपर बैठ गया. खेत में और कोई था नहीं जो उसे बचा सके. कुछ देर बाद सोहनराम की मौत हो गई.

जैसे ही ग्रामीणों को इस घटना का पता चला तो वे मौके पर पहुंचे. सोहनलाल की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने फिर ऊंट को लाठियों से पीट-पीटकर मार डाला. सोहनराम के तीन बेटे हैं. सोहनराम खेत में ही ढाणी बनाकर रहता था. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया है. ग्रामीणों के अनुसार सर्दियों के मौसम में ऊंट के मुंह से अक्सर झाग निकलते हैं. इसे स्थानीय भाषा में झूठ कहते हैं. ऐसी स्थिति ऊंट काफी गुस्सैल और खतरनाक हो जाता है. उससे सावधानीपूर्वक ही कंट्रोल करना चाहिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के जालोर में भीषण सड़क हादसा: छात्रसंघ अध्यक्ष सहित तीन युवकों की मौत

राजस्थान में भीषण हादसा, बालाजी के दर्शन करने आ रहे 5 दोस्तों की कार में ही बन गई कब्र

राजस्थान के चुरू में अंगीठी के धुएं से दम घुटने से सास-बहू और पोती की मौत

राजस्थान की इस महिला अफसर का बड़ा खुलासा, सैक्स स्कैंडल चलाते हैं आईएएस, मंत्री को भी नहीं छोड़ा

राजस्थान : गहलोत सरकार ने की मेडिकल छात्रों की ट्यूशन फीस माफ करने की तैयारी

Leave a Reply