महाशिवरात्रि पर्व पर शिव जी के ऊपर भांग से रुद्राभिषेक करें

महाशिवरात्रि पर्व पर शिव जी के ऊपर भांग से रुद्राभिषेक करें

प्रेषित समय :20:10:48 PM / Thu, Feb 9th, 2023

फरवरी से लेकर के जुलाई तक का समय महाशिवरात्रि पर्व के शुभ योग के साथ शनि प्रदोष के साथ पांच शुभ योग के साथ इस वर्ष 18 फरवरी को महाशिवरात्रि पर्व रहेगा.

जिन महानुभाव को घर के अंदर परिवार के अंदर लड़ाई-झगड़ा, महामारी , बीमारियां चलती रहती हो  तो ऐसे व्यक्तियों को महाशिवरात्रि पर्व पर शिव जी के ऊपर भांग से रुद्राभिषेक करें.
शिवजी के उपाय -  चावल एवं चने की दाल से भी आप चढ़ा  चने की दाल 1008 चावल 1008 चावल चढ़ावे.

शिवरात्रि से 9 दिन तक :  प्रतिदिन प्रथम दिन एक दीपक , दूसरे दिन दो, तीसरे दिन 3 , चौथे दिन चार, पांचवे दिन 5 ,छठे दिन से सातवें दिन साथ आठवें दिन 8 और नौवें दिन 9:दीपक.   उसके बाद घटते क्रम पर दीपक जला देंगे दसवे दिन 8 11 दिन साथ 12 दिन छ दीपक जलावे तेरवेदिन 5 दीपक 14 दिन 4 15 दिन 3 16 दिन दो और 17 दिन एक देसी घी के दीपक आटे के बनाकर के दीपक चढ़ा देंगे आपकी मनोकामना निश्चित पूर्ण होगी.

इस वर्ष होलिका दहन 6 मार्च तक फाल्गुन शुक्ल पक्ष की 14 सोमवार को शाम को प्रदोष काल के समय होलिका दहन किया जाएगा इसी प्रकार से धुलैंडी 7 मार्च को रहेगा. 
जानिए आपको होली के दिन क्या करना है.  होली के दिन आप सफेद कपड़े ना पहने होली के अगर आप अच्छे विद्वान हैं तो 10 महाविद्या में से किसी एक विद्या का आप प्रयोग कर सकते हैं.

जो शुद्ध सात्विक भावना के लिए हो जनकल्याण के लिए हो तो करना अन्यथा परिणाम उल्टा हो सकता है आपके घर के अंदर बीमारियां हो तंत्र मंत्र का प्रयोग किया गया हो आपके घर में कलेश पैदा होता हो बात बात में झगड़ा हो जाता हो, लड़ाई होती हो या घर से बीमारी बाहर नहीं जाती हो, आप इलाज करा कर परेशान हो जाते हो बीमारी समझ में नहीं आती हो तो आपको चाहिए कि आप अपने घर पर  *_एक नारियल एक नींबू सात काली मिर्च सात उड़द थोड़ी सी दो चम्मच राई या पीली सरसों एक कपड़े में बांध ले पूरे मकान में मकान की बाउंड्री में डबल मंजिल है तो ऊपर से लेकर के नीचे तक उसे पूरे मकान में 7 बार घुमा ले जो जो व्यक्ति बीमार रहते हो आपको कोई आपको ऊपर शंका है तंत्र मंत्र की तो आप अपने ऊपर 7 भाग से लेकर 27 बार तक घुमा सकते हैं जब होलिका दहन हो आप उस में डाल दें-
 होली जलने के बाद होली के अंदर से थोड़ी राख ला करके उसमें थोड़ा सा नमक मिलाकर के मकान के अंदर यह मकान के ऊपर कपड़े में बांधकर दरवाजे के ऊपर लगा दे अभी करो जैसे कि आपके यहां होने वाली किसी भी प्रकार की नजर हो या किया कराया हो किसी देवी-देवताओं का प्रेत आत्माओं का बाधाओं का दोष दूर हो जाता है.

Astro nirmal
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूजन में ध्यान रखने योग्य सामान्य नियम और सावधानियां

पार्थिव श्रीगणेश पूजन करने से सर्व कार्य सिद्धि होती

तिथियों और नक्षत्रों का और उनके देवता तथा उनके पूजन का फल

Leave a Reply