Ticktok ने भारत के सभी कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, देगा 9 महीने की सैलरी

Ticktok ने भारत के सभी कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, देगा 9 महीने की सैलरी

प्रेषित समय :19:42:20 PM / Fri, Feb 10th, 2023

नई दिल्ली. सबसे बड़े शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक ने अपने भारत के सभी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है. चीनी कंपनी बाइटडांस के स्वामित्व वाला वीडियो शेयरिंग ऐप भारत में अब चालू नहीं है. 2020 में चीन के साथ गालवान घाटी में हुई झड़प के बाद सरकार द्वारा इस पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, जिसमें 20 भारतीय सैनिक मारे गए थे. राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को लेकर जून 2020 में भारत में प्रतिबंधित बाइटडांस ने कर्मचारियों को कहा था कि उन्हें 9 महीने तक नोटिस पीरियड के तौर पर पैसा दिया जाएगा. हालांकि कुछ कर्मचारी ऐसे भी हैं, जिन्हें 3 महीने की नोटिस पीरियड सर्व करने की बात कही गई है.

टिकटॉक से जुड़े सूत्रों ने द इकोनॉमिक टाइम्स को बताया कि कर्मचारियों को इस सप्ताह की शुरुआत में एक कॉल के जरिए छंटनी के बारे में सूचित किया गया था. बाद में उन्हें नोटिस दिया गया.

कंपनी देगी 9 महीने की सैलरी

कंपनी ने कहा है कि वह इन कर्मचारियों को 9 महीने की सैलरी का भुगतान भी करेगी. ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, टिक टॉक इंडिया के कर्मचारियों को जानकारी दी गई थी कि 28 फरवरी उनका आखिरी दिन होगा. ऐसे में उन्हें दूसरे अवसर की तलाश करने के लिए फीलर्स दिए गए थे. ईटी ने सुत्रों के हवाले से कहा, कर्मचारियों कुछ समय पहले बताया गया था कि भारत में कारोबार बंद हो सकता है.

दुबई, ब्राजील काम कर रहे थे कर्मचारी

चीनी ऐप के भारत में बैन होने के बाद से सभी इंडिया के ज्यादातर कर्मचारी दुबई और ब्राजील के मार्केट में काम कर रहे थे. इंडिया में टिकटॉट बैन होने तक 200 मिलियन से अधिक यूजर्स थे. कंपनी देश को अपना सबसे बड़ा विदेशी बाजार समझ रही थी. हालांकि इसके प्रतिबंध होने के बाद इंस्टाग्राम ने रील्स पेश किया था.

याहू ने भी की छंटनी

दुनिया की दिग्गज टेक कंपनियों में छंटनी का सिलसिला जारी है. गूगल, ट्विटर, अमेजन, मेटा और माइक्रोसॉफ्ट के बाद अब याहू ने कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का ऐलान किया है. कंपनी ने गुरुवार को कहा कि वह अपने एड टेक डिवीजन में बड़े पैमाने पर रीस्ट्रक्टचरिंग के जरिए कुल 20 प्रतिशत वर्कफोर्स से ज्यादा लोगों की छंटनी करने की योजना बना रहा है. कंपनी ने कहा कि साल के आखिरी तक यह कटौती याहू के एड टेक डिपार्टमेंट में काम करने वाले 50 फीसदी कर्मचारियों को प्रभावित करेगी. इनमें से 1,000 एम्पलॉइज को इस सप्ताह निकाल दिया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत में लॉन्च हुआ ऐपल होमपॉड (2nd Gen), मापता है इनडोर टेम्प्रेचर

गूगल की ईमेल सर्विस डेढ़ घंटे रही ठप, जीमेल, ऐप और वेब दोनों थे बंद

वॉट्सऐप ने Message Yourself फीचर रोलआउट किया

ऐपल का झटका, आईफोन 14 लॉन्च करते ही बढ़ा दिया इस पुराने आईफोन का दाम

मेटा का प्लान: फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप के खास फीचर्स के लिए देने होंगे पैसे?

Leave a Reply