सीएम केजरीवाल के प्रस्ताव को एलजी वीके सक्सेना ने दी मंजूरी, 16 फरवरी को होगी एमसीडी की बैठक

सीएम केजरीवाल के प्रस्ताव को एलजी वीके सक्सेना ने दी मंजूरी, 16 फरवरी को होगी एमसीडी की बैठक

प्रेषित समय :14:04:41 PM / Sun, Feb 12th, 2023

दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के अनुरोध पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने 16 फरवरी को दिल्ली के मेयर, डिप्टी मेयर और स्थाई समिति के सदस्यों के चुनाव कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. एलजी सक्सेना ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की सिफारिश के अनुसार मैं मेयर, डिप्टी मेयर और स्थाई समिति के 6 सदस्यों के चुनाव के लिए डॉ एसपी मुखर्जी सिविक सेंटर में गुरुवार 16 फरवरी को दिल्ली नगर निगम की बैठक कराने के प्रस्ताव को मंजूरी देता हूं. इससे पहले दिल्ली सरकार और एमसीडी ने दिल्ली के मेयर, डिप्टी मेयर और स्थाई समिति के सदस्यों के लिए चुनाव की तारीख 16 फरवरी निर्धारित की थी. इस प्रस्ताव को अंतिम मंजूरी के लिए दिल्ली के एलजी के पास भेजा गया था.

इससे पहले हंगामे के कारण दिल्ली के मेयर के चुनाव की कोशिशें तीन बार विफल रही हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी वीके सक्सेना से 13 और 14 फरवरी को मेयर का इलेक्शन कराने को कहा था. बहरहाल  एमसीडी ने जब कहा कि इससे जुड़ा एक मामला 13 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट के सामने सुनवाई के लिए लंबित है, तो इसलिए केजरीवाल सरकार 16 फरवरी को मेयर चुनाव कराने की एमसीडी की योजना पर सहमत हो गई. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मेयर का चुनाव जल्द कराने की याचिका पर एलजी, एमसीडी के पीठासीन अधिकारी और अन्य लोगों से अपने कमेंट भेजने का अनुरोध किया था.

दिल्ली नगर निगम हाउस में लगातार तीसरी बार हंगामा होने के कारण मेयर, डिप्टी मेयर और स्थाई समिति के सदस्यों का चुनाव नहीं होने के एक दिन बाद आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की. साथ ही ने दिल्ली एमसीडी के लिए मेयर के चुनाव को स्थगित किए जाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय के बाहर भी विरोध प्रदर्शन किया. आप और भाजपा दोनों ने एक दूसरे पर मेयर का चुनाव टालने के लिए हंगामा करने का आरोप लगाया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

केजरीवाल से बढ़ी तकरार, एलजी ने दो आप नेताओं को किया दिल्ली के प्राइवेट डिसकॉम्स से बाहर

केजरीवाल सरकार ने एलजी को फिर भेजा एमसीडी के मेयर का चुनाव कराए जाने का प्रस्ताव

छह फरवरी को होंगे एमसीडी के चुनाव, एलजी वीके सक्सेना ने दी सत्र बुलाने की मंजूरी

Delhi News: 24 जनवरी को होगा दिल्ली मेयर का चुनाव, एलजी ने दी मंजूरी

केजरीवाल और एलजी की तनाव के बीच हुई बैठक, CM का आरोप-काम में बढ़ रहा उपराज्यपाल का दखल

Leave a Reply