छह फरवरी को होंगे एमसीडी के चुनाव, एलजी वीके सक्सेना ने दी सत्र बुलाने की मंजूरी

छह फरवरी को होंगे एमसीडी के चुनाव, एलजी वीके सक्सेना ने दी सत्र बुलाने की मंजूरी

प्रेषित समय :17:52:46 PM / Thu, Feb 2nd, 2023

दिल्ली. उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव के लिए छह फरवरी को सदन का सत्र बुलाने की मंजूरी दे दी है. उपराज्यपाल के आधिकारिक आवास राजनिवास के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि महापौर, उप महापौर और छह सदस्यीय स्थायी समिति के चुनाव के लिए उपराज्यपाल ने छह फरवरी को एमसीडी सदन का सत्र बुलाने की मंजूरी दे दी है. उन्होंने बताया कि एमसीडी की स्थगित हुई पहली बैठक आयोजित करने के लिए उपमुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री ने उन्हें प्रस्ताव भेजा था. सूत्रों ने सोमवार को बताया था कि एमसीडी ने महापौर के चुनाव के लिए 10 फरवरी को सदन का सत्र बुलाने का प्रस्ताव दिया था.

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार ने तीन तारीखों- तीन, चार और छह फरवरी का सुझाव दिया था. आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के पार्षदों के बीच तीखी नोकझोंक के बीच सत्र स्थगित होने के बाद छह जनवरी और 24 जनवरी को जब सदन की बैठक हुई तो महापौर का चुनाव नहीं हो सका था. आम आदमी पार्टी की ओर से महापौर पद की उम्मीदवार शैली ओबराय ने चुनाव समयबद्ध तरीके से कराने की मांग करते हुए बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था.

वहीं भाजपा की दिल्ली इकाई ने उपराज्यपाल के इस फैसले का स्वागत करते हुए आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी फिर से बैठक के दौरान व्यवधान पैदा कर सकती है. दिल्ली प्रदेश भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने एक बयान में कहा कि हमें लगता है कि आम आदमी पार्टी इस बार भी चुनाव नहीं होने देगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाईकोर्ट ने 14 साल की रेप पीड़िता को अबॉर्शन कराने की इजाजत, स्कूल में एडमिशन कराने का भी आदेश

दिल्ली सहित देश के अनेक हिस्सों में देर तक डोली धरती, रिक्टर स्केल पर 5.8 मापी गई तीव्रता

जबलपुर पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने दिल्ली में चल रही पहलवानों के प्रदर्शन को राजनीति से प्रेरित बताया

दिल्ली के जंतर मंतर में पहलवानों का प्रदर्शन जारी, बृजभूषण सिंह इस्तीफा नहीं देने पर अड़े

Delhi News: 24 जनवरी को होगा दिल्ली मेयर का चुनाव, एलजी ने दी मंजूरी

Leave a Reply